×

थाना समाधान दिवस: DM का सख्त आदेश- अधिकारी हों शामिल, वर्ना होगी कार्रवाई

जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी ने थाना बबीना में थाना समाधान दिवस आयोजन में भाग लिया।

Newstrack
Published on: 19 Sep 2020 1:49 PM GMT
थाना समाधान दिवस: DM का सख्त आदेश- अधिकारी हों शामिल, वर्ना होगी कार्रवाई
X
DM आन्द्रा वामसी व एसएसपी दिनेश कुमार पी ने थाना बबीना में थाना समाधान दिवस आयोजन में भाग लिया

झाँसी: जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी ने थाना बबीना में थाना समाधान दिवस आयोजन में भाग लिया। थाना समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुये जिलाधिकारी ने उपस्थित राजस्व कर्मी व पुलिस अधिकारियों को सम्बोधित करते हुये कहा कि थाना समाधान दिवस शासन की उच्च प्राथमिकताओं में शामिल है। अतः प्राप्त शिकायतों के निस्तारण में शिथिल पर्यवेक्षण बर्दास्त नही किया जायेगा। शिकायतों का मौके पर जाकर टीम स्वयं जांच करते हुये निस्तारण करें तथा शिकायतकर्ता को भी अवगत कराया जाये।

जिलाधिकारी ने थाना समाधान दिवस के अवसर पर थाना बबीना में अधिकारियों की उपस्थिति का निरीक्षण किया। मौके पर लेखपाल आनन्द स्वरुप खरे, रविन्द्र मिश्रा, हरीशचन्द्र को अनुपस्थित पाया। उन्होने तत्काल वेतन रोके जाने के ओदश देते हुये कहा कि थाना समाधान दिवस के क्रियान्वयन में लापरवाही क्षम्य नही होगी। समस्त सम्बन्धित राजस्व कर्मी अपने क्षेत्र के थानों में उपस्थित रहकर शिकायतों के निस्तारण में सहयोग करें।

ये भी पढ़ें: सबसे अमीर एक्ट्रेस: बॉलीवुड की ये टॉप 10 रईस हसीनाएं, कंगना काफी पीछे

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी ने उपस्थित पुलिस अधिकारियों से कहा कि प्राप्त शिकायतों की विवेचना संवेदनशील होकर समय सीमा में करें। शिकायतों को अनावश्यक लम्बित न रखा ना जाये। उन्होने भूमि विवादों के निस्तारण में राजस्व/पुलिस टीम मौके पर जाकर शिकायतकर्ता के समक्ष निस्तारित करें ताकि निस्तारण का विरोध न हो।

साहब, मेरा मालिकाना हक है, दबंग किए हैं कब्जा

थाना समाधान दिवस थाना बबीना में राम स्वरुप पुर श्री हरदास निवासी राजगढ़ सिमरिया ने प्रार्थना पत्र देते हुये कहा कि ग्राम लहरठकुरपुरा में गाटा संख्या 1134 व 1039, 1120 जिस पर मेरा मालिकाना हक हैं मेरी जमीन पर कुछ दबंगों द्वारा कब्जा कर लिया है। जिस कारण खेत नही जा पा रहे। कब्जा करने वाले बादाम सिंह पुत्र विजयराम यादव रसीना, गुलाब सिंह यादव पुत्र गरीबे निवासी लहरठकुरपुरा ने कब्जा कर लिया तथा गाली-गालौच व मारने की धमकी देते है इनके विरुद्व कार्यवाही की जाये। जिलाधिकारी थानाध्यक्ष व तहसीलदार को निर्देश दिये कि टीम बनाकर मौके पर जांच तथा आवश्यक कार्यवाही करते हुये शिकायत का निस्तारण करे।

किसान ने मांगी सुरक्षा

थाना बबीना में रमेश पुत्र विश्वनाथ निवासी पृथ्वीपुर नयाखेड़ा बबीना ने जिलाधिकारी को बताया कि गाटा संख्या 1084 पर फसल देखने जा रहा था तभी वहां मुन्नालाल व विनय कुमार पुत्र लखन राजपूत निवासी पृथ्वीपुर नयाखेड़ा ने मुझे रोका और कहा कि इस रास्ते से खेत पर नही जाया करो व गालियां देने लगे तथा रास्ता जोतकर बन्द करने की धमकी देने लगे। यदि सामने आया तो ट्रेक्टर चढ़ाने की धमकी दी और जान से मारने की कोशिश की जिस कारण वहां से भाग आया। कृपया मेरी जान की रक्षा की जाये।

जिलाधिकारी ने तहसीलदार को निर्देश देते हुये कहा कि मौके पर पुलिस बल के साथ जाकर शिकायत का सत्यापन और आवश्यक कार्यवाही करते हुये शिकायत का निस्तारण सुनिश्चित करें। इस मौके पर तहसीलदार अजय कुमार, थानाध्यक्ष बबीना हरिश्याम सिंह सहित कानूनगो, लेखपाल व पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट: बी के कुशवाहा

ये भी पढ़ें: मोदी सरकार की चिंता: कोरोना काल में सबसे बड़ा नुकसान, कमाई हुई कम-बढ़ा कर्ज

Newstrack

Newstrack

Next Story