सबसे अमीर एक्ट्रेस: बॉलीवुड की ये टॉप 10 रईस हसीनाएं, कंगना काफी पीछे

बॉलीवुड एक्ट्रेसेस को एक्टर से कम आंका जाता था। अब एक्ट्रेस फिल्मों में काम तो करती ही है साथ में फिल्में भी प्रोड्यूस करने लगी है। और अपनी कमाई से सबको मात दे रही है। जानते हैं बॉलीवुड के 10 सबसे अमीर एक्ट्रेसेस पर…

Published by suman Published: September 19, 2020 | 6:55 pm
bollywood

बॉलीवुड की 10 सबसे अमीर अभिनेत्रियां सोशल मीडिया से

मुंबई:  बॉलीवुड यानि दुनिया की दूसरी सबसे अमीर इंडस्ट्री, यहां हर साल लगभग छोटी बड़ी 12 सौ फिल्में बनती है। फिल्मों के मामले में बॉलीवुड हॉलीवुड को टक्कर दे रहा हैं। बॉलीवुड की अच्छी कमाई कर रही है। जब फिल्में अच्छा बिजनेस करेंगी तो जाहिर सी बात है कि इसमें काम करने वाले स्टार्स भी अच्छा कमाएंगे। चाहें वो मेल हो या फीमेल। कमाई के मामले में एक्टर्स तो आगे है, लेकिन बॉलीवुड की एक्ट्रेसेस भी मेल एक्टर्स से कमाई के मामले में कम नहीं हैं।

अब यहां एक्ट्रेसेस भी  एक फिल्म के लिए अब करोडों चार्ज करने लगी हैं। इंटरनेशनल प्रोजेक्ट्स में भी बॉलीवुड हीरोइन काम कर खूब कमाई कर रही हैं।वो ज़माना गया जब बॉलीवुड एक्ट्रेसेस को एक्टर से कम आंका जाता था। अब एक्ट्रेस फिल्मों में काम तो करती ही है साथ में फिल्में भी प्रोड्यूस करने लगी है। और अपनी कमाई से सबको मात दे रही है। जानते हैं बॉलीवुड के 10 सबसे अमीर एक्ट्रेसेस पर…

 

यह पढ़ें….MI vs CSK: थोड़ी देर बाद होगा महामुकाबला, मुंबई की कमजोरी भारी पड़ेगा चेन्नई

 

View this post on Instagram

#happysunday

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone) on

 

 

 65 मीलियन डॉलर दीपिका पादुकोण कमाई

 

फराह खान की फिल्म ओम शांति ओम से बॉलीवुड में कदम रखने वाली दीपिका पादुकोण आज की तारिख में बॉलीवुड की सबसे अमीर अभिनेत्री हैं। वो बॉलीवुड की सबसे ज़्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्रियों की लिस्ट में भी शुमार हैं। 3 फिल्मफेयर अवॉर्ड के अलावा दीपिका के नाम और भी कई अवॉर्ड्स दर्ज हैं।

 

 

 

 

 60 मीलियन डॉलर करीना कपूर कमाई

 

करीना कपूर बॉलीवुड की टॉप हीरोइनों में से एक हैं। कई सुपरहिट फिल्मों के अलावा करीना ने ढेर सारे विज्ञापन भी किए हैं। दूसरी बार प्रेग्नेंसी के दौर में भी करीना ने काम करना बंद नहीं किया है। खबर है कि वो आखिरी दिनों तक काम करने वाली  है।

 

View this post on Instagram

🌊 💙

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif) on

 

 

 57 मीलियन डॉलर कैटरीना कैफ कमाई

 

कैटरीना कैफ की एक्टिंग कुछ लोगों को भले न पसंद आती हो, मगर बावजूद इसके उनकी गिनती बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रियों में होती है। करीना के चाहने वालों की कोई कमी नहीं है। वो टाइगर ज़िंदा है, सिंह इज़ किंग, रेस और एक था टाइगर जैसी कई हिट फिल्में कर चुकी हैं। वो बॉलीवुड की सबसे ज़्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस में शुमार हैं।

 

यह पढ़ें….रवि किशन ड्रग्स लेते थे, बॉलीवुड में सब जानते हैं: इस मशहूर डायरेक्टर का आरोप

 

 

View this post on Instagram

✨👆✨

A post shared by AishwaryaRaiBachchan (@aishwaryaraibachchan_arb) on

 

 

35 मीलियन डॉलर ऐश्वर्या राय बच्चन

 

ऐश्वर्या राय बच्चन भले ही अब फिल्मों में कम ही नज़र आती हैं, मगर उनकी पॉप्युलैरिट कम नहीं हुई है। ऐश्वर्या ने फिल्मों के अलावा कई विज्ञापनों से भी अच्छी कमाई की है। ऐश्वर्या राय के पास 30 मिलियन डॉलर की संपत्ति है।बच्चन परिवार की वे अमिताभ के बाद सबसे ज्यादा कमाई करने वाली सदस्य हैं।

 

 

View this post on Instagram

New hair, don’t care.

A post shared by Priyanka Chopra Jonas (@priyankachopra) on

प्रियंका चोपड़ा की संपत्ति  28 मीलियन डॉलर

 

बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रिंयका चोपड़ा अब हॉलीवुड में भी धूम मचा रही हैं। अमेरिकी शो क्वांटिको से प्रियंका को खूब लोकप्रियता मिली है। बॉलीवुड के अलावा प्रियंका अब हॉलीवुड से भी अच्छी कमाई कर रही हैं। इसके अलावा वह कई विज्ञापनों का भी चेहरा रह चुकी हैं।

 

 

आलिया भट्ट 59.21 करोड़ रुपये की कमाई

 

एक की रिपोर्ट के मुताबिक आलिया भट्ट पिछले साल 59.21 करोड़ रुपये की कमाई है और 2018 में उन्होंने 58.83 कमाए थे। उनकी मोटी कमाई का सबसे बडा जरिया फिल्में हैं। साल 2019 में आलिया भट्ट दो फिल्में कलंक और गली ब्वॉय में नजर आई थीं। उनकी फिल्म कलंक तो फ्लॉप साबित हुई लेकिन गली ब्वॉय ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी-खासी कमाई की।  आने वाली फिल्म ब्रह्मास्त्र बनकर तैयार है।

 

 

विद्या बालन 27 मीलियन डॉलर

अपनी शानदार एक्टिंग के लिए जानी जाने वाली विद्या बालन ने डर्टी पिक्चर और कहानी जैसी कई बेहतरीन फिल्में की हैं। विद्या को उनकी एक्टिंग के लिए नेशनल फिल्म अवॉर्ड समेत, 6 फिल्मफेयर और 6 स्क्रीन अवॉर्ड भी मिल चुका है।

 

यह पढ़ें….मचा हाहाकार: साढ़े 3 घंटों में जहर खुरानी के शिकार तीन युवक, चल रहा इलाज

 

View this post on Instagram

From the vault! #Throwback 📷 : #TarunVishwa

A post shared by AnushkaSharma1588 (@anushkasharma) on

 

अनुष्का शर्मा की संपत्ति  25 मीलियन डॉलर

 

अनुष्का शर्मा ने फिल्म बैंड बाजा बारात से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, उसके बाद वो कई सुपरहिट फिल्म जैसे- पीके, सुल्तान, जब तक है जान कर चुकी हैं। क्रिकेटर विराट कोहली से शादी करके मिसेज कोहली बन चुकी अनुष्का का अपना क्लोदिंग ब्रांड भी है जिसका नाम है नश। दबंग, दबंग 2, राउडी राठौर, अकीरा और नूर जैसी बेहतरीन फिल्में करने वाली सोनाक्षी सिन्हा 20 मीलियन डॉलर की संपत्ति की मालकिन हैं। सोनाक्षी कई विज्ञापन भी कर चुकी हैं।

 

 

कंगना रनौत  की संपत्ति-15 मीलियन डॉलर

 

अभी सुर्खियों में बनी हुई कंगना रनौत की कमाई  अनुष्का शर्मा से भी कम है।  बॉलीवुड में अपने दम पर पहचान बनाने वाली क्वीन कंगना रनौत अपने बोल्ड और बिंदास अंदाज़ के लिए जानी जाती हैं। कंगना के नाम क्वीन, तनु वेड्स मनु, तनु वेड्स मनु रिटर्न्स पंगा मणिकर्णिका  जैसी कई बेहतरीन फिल्में दर्ज हैं।

 

यह पढ़ें….उद्यमियों को न्योताः जब चाहें आपदा प्रबंधन का लें प्रशिक्षण, अग्निशमन से

 

सोनम कपूर की  संपत्ति-10 मीलियन डॉलर

बॉलीवुड की फैशन दीवा सोनम कपूर ने 2007 में फिल्म सांवरिया से बॉलीवुड में कदम रखा। हालांकि, शुरुआत में लोगों को उनकी एक्टिंग कुछ खास पसंद नहीं आई थी, मगर फिल्म नीरजा के बाद हर कोई फैन हो गया। फिल्मों के अलावा सोनम कपूर कई ब्यूटी प्रोडक्ट के विज्ञापनों में भी नज़र आ चुकी हैं।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App