×

लॉकडाउन: दिशा-निर्देश का पालन नहीं करने पर DM की कड़ी कार्रवाई, दुकानें कराईं बंद

जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने बस स्टेशन, सिविल लाइन, रिकाबगंज, चौक, फतेहगंज, कसाबबाड़ा, पुलिस लाइन आदि क्षेत्रों में लॉक डाउन के पालन का गाड़ी से निरीक्षण किया।

Aradhya Tripathi
Published on: 10 May 2020 2:08 PM GMT
लॉकडाउन: दिशा-निर्देश का पालन नहीं करने पर DM की कड़ी कार्रवाई, दुकानें कराईं बंद
X

अयोध्या: कोरोना महामारी से निपटने के लिए जिला प्रशासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का अनुपालन न करने पर जिलाधिकारी की गाज कई दुकानदारों पर गिरी और उन्होंने मौके पर दुकान बंद करा कर नियमों का अनुपालन करने का निर्देश दिया।

DM ने किया निरीक्षण, कई दुकानों को कराया बंद

जिला मजिस्ट्रेट अनुज कुमार झा ने बस स्टेशन, सिविल लाइन, रिकाबगंज, चौक, फतेहगंज, कसाबबाड़ा, पुलिस लाइन आदि क्षेत्रों में लॉक डाउन के पालन का गाड़ी से निरीक्षण किया और जायजा लिया। गाड़ी से निरीक्षण के दौरान रिकाबगंज से चौक क्षेत्र में जो दुकानदार व प्रतिष्ठान स्वामी बिना मास्क पहने मिले उन्हें बाहर बुलाकर कड़ी चेतावनी दी तथा एक दो दुकानों को मौके पर अपने सामने बंद भी करा दिया। डीएम ने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क पहनना आपके, आपके परिवार,हित मित्र,सभी को कोरोना वायरस से बचाने के लिए जरूरी है।

ये भी पढ़ें- आंधी-तूफान ने मचाया तांडव: इतने लोगों की दर्दनाक मौत, अलर्ट जारी

इसको हल्के में कदापि ने लें। एक बार आप घर जाते समय कोरोना वायरस ले गए तो निश्चित रूप से आपका पूरा परिवार, पास पड़ोस के लोग संक्रमित होकर अस्पताल पहुंच सकते हैं। ऐसा कोई कार्य न करे जो आप सभी के हित में न हो। चिकित्सा विभाग दुवारा जारी गाइडलाइन का पूरा पूरा पालन करें।

जिलाधिकारी ने दिया आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने का आदेश

जिला मजिस्ट्रेट ने सभी प्रतिष्ठान स्वामियों को सचेत किया है कि गोपनीय रूप से चेक कराया जाएगा कि जिस भी प्रतिष्ठान पर विना मास्क लगाए कोई भी व्यकित मिलता है या सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नही होते मिलेगा तो उक्त प्रतिष्ठान को बन्द करने पर विचार किया जा सकता है। जिलाधिकारी ने यह भी बताया कि जांच के दौरान यह भी देखा जाएगा कि प्रतिष्ठान के स्वामी उनके स्टाफ द्वारा अरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड कर उसे क्रियाशील किया गया है कि नहीं।

ये भी पढ़ें- टेस्ट क्रिकेट का बादशाह बना ऑस्ट्रेलिया

उन्होंने सभी प्रतिष्ठान स्वामी व दुकानदारों से बचाव से संबंधित सभी नियमों के पालन करने व सभी से कराने के साथ अरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने की अपील की है। उन्होंने बताया अरोग्य सेतु ऐप आपके हित की लिए बना है। वहीं आज लॉक डाउन का उल्लंघन करने वाले 106 व्यक्तियों पर 108 मुकदमे दर्ज किए गए। जनपद के 13 थानों में मुकदमे दर्ज हुए। 128 वाहनों का चालान हुआ।

नाथ बख्श सिंह

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story