×

आंधी-तूफान ने मचाया तांडव: इतने लोगों की दर्दनाक मौत, अलर्ट जारी

यूपी में आंधी-तूफान काल बनकर लोगों की जिंदगी तबाह कर गया। यूपी के बलिया में बिजली गिरने से 2 लोगों की मौत हुई है। चित्रकूट में बिजली गिरने से 2 लोग उसी में समा गए। यहां के मऊ थाना क्षेत्र के सुहेल गांव में 2 लोगों की मौत हो गई।

Vidushi Mishra
Published on: 10 May 2020 1:44 PM GMT
आंधी-तूफान ने मचाया तांडव: इतने लोगों की दर्दनाक मौत, अलर्ट जारी
X
आंधी-तूफान ने मचाया तांडव: इतने लोगों की दर्दनाक मौत, अलर्ट जारी

नई दिल्ली। यूपी के तमाम जिलों भीषण आंधी-तूफान आया हैं। ये तेज आंधी-बिजली लोगों के लिए काल बनकर आई और तबाही मचाकर चली गई। जिसके चलते कई बड़े-बड़े पेड़ और बिजली के खम्भे गिर गए। ऐसे में प्रदेश के कई जिलों में दोपहर से ही आंधी-तूफान से बड़े पैमाने पर जनहानि भी हुई है। ताजा मिली सूचनाओं के मुताबिक, बिजली गिरने से 14 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा कि ये आंकड़ा और भी बढ़ सकता है क्योंकि सूचनाएं आ ही रही हैं।

ये भी पढ़ें...चीन-अमेरिका का नाटक: महामारी के बीच किया ऐसा काम, दंग रह सभी देश

बिजली गिरने सेे कई की मौत

यूपी के बलिया में बिजली गिरने से 2 लोगों की मौत हुई है। चित्रकूट में बिजली गिरने से 2 लोग उसी में समा गए। यहां के मऊ थाना क्षेत्र के सुहेल गांव में 2 लोगों की मौत हो गई। ये दोनों मवेशियों को लेकर खेत गए थे, तभी बिजली गिरने से उसकी चपेट में आ गए।

वहीं यूपी के फतेहपुर जिले के कल्याणपुर के गुनीर गांव में भी 1 व्यक्ति की मौत हो गई। मिर्ज़ापुर और नोएडा में भी 1-1 व्यक्ति की मौत की खबर है। मिर्ज़ापुर के हलिया थाना क्षेत्र में बिजली गिरने से 1 व्यक्ति की मौत हो गई।

ये भी पढ़ें...दिग्गज BJP नेता का निधन: अस्पताल में तोड़ा दम, पार्टी में शोक की लहर

2-2 लोगों की मौत

नोएडा में आंधी के चलते घर की दीवार गिरने से 7 साल की बच्ची मलबे में दबकर मर गयी। प्रदेश के राहत विभाग को अभी तक सिर्फ फतेहपुर और बलिया से मौत की ही सूचना मिल पाई है।

यूपी में तेज आंधी और बारिश से 14 लोगों की मौत हो चुकी है। इसमें कासगंज में 4 लोगों की बिजली गिरने से मौत, बुलंदशहर, बदायूं, मिर्ज़ापुर, नोएडा, फतेहपुर और पीलीभीत में भी 1-1 व्यक्ति की मौत हुई है। यूपी के बलिया और चित्रकूट में 2-2 लोगों की मौत हुई है।

ये भी पढ़ें...PM मोदी का ऐलान: कल मुख्यमंत्रियों संग होगी बड़ी बैठक, लॉकडाउन पर होगा फैसला

15 मई तक प्रदेश में तापमान नहीं बढ़ेगा

लखनऊ केे मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि ऐसा ही मौसम अगले एक हफ्ते तक जारी रहेगा। जीं हां यानी 15 मई तक प्रदेश में तापमान नहीं बढ़ेगा क्योंकि रूक-रूक कर बारिश और आंधी चलती रहेगी।

इसके साथ ही मौसम विभाग ने ब्रज क्षेत्र, पश्चिमी यूपी और तराई के कुछ जिलों के लिए फिर से अलर्ट जारी किया है। अंदाजा ये भी लगाया जा रहा हैं कि रात तक इन जिलों में 80 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी आंधी चल सकती है।

साथ ही बारिश और बिजली गिरने की भी आशंका जताई जा रही है। ये जिले आगरा, मथुरा, हाथरस, एटा, कासगंज, बुलंदशहर, मैनपुरी, अलीगढ़, रामपुर, संभल, बदायूं, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, फर्रूखाबाद, फिरोज़ाबाद, इटावा, औरैया और बलरामपुर हैं। इसलिए विभाग ने इन जिलों को रात तक सतर्क रहने को कहा है।

ये भी पढ़ें...अचानक पलटी नाव: हादसे से दहला यूपी, बच्चों की मौत से मचा कोहराम

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story