×

PM मोदी का ऐलान: कल मुख्यमंत्रियों संग होगी बड़ी बैठक, लॉकडाउन पर होगा फैसला

वैश्विक महामारी कोरोनावायरस के इस संकट के इस दौर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार दोपहर को देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक करेंगे।

Vidushi Mishra
Published on: 10 May 2020 10:15 AM GMT
PM मोदी का ऐलान: कल मुख्यमंत्रियों संग होगी बड़ी बैठक, लॉकडाउन पर होगा फैसला
X
PM मोदी का ऐलान: कल मुख्यमंत्रियों संग होगी बड़ी बैठक, लॉकडाउन पर होगा फैसला

नई दिल्ली। वैश्विक महामारी कोरोनावायरस के इस संकट के इस दौर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार दोपहर को देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक करेंगे। साथ ही सूत्रों से मिली जानकारी में बताया गया है कि इस बैठक में लॉकडाउन पर चर्चा हो सकती है। इस बारें में प्रधानमंत्री कार्यालय ने अपने ट्विटर हैंडल पर जानकारी देते हुए लिखा- "पीएम नरेंद्र मोदी कल दोपहर को तीन बजे राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बातचीत करेंगे। बता दें कोरोना के दौर में राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ यह प्रधानमंत्री की 5वीं बैठक है।"

ये भी पढ़ें...आम पर आयी खास मुसीबत: मौसम ने ली मिठास, कीड़ों ने बर्बाद की फसल

देखें ट्वीट



पूरे देश में लागू लॉकडाउन 17 मई को समाप्त हो रहा है। ऐसे में यह बैठक बेहद अहम बताई जा रही है। वहीं इससे पहले आज कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों और स्वास्थ्य सचिवों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस की।

ये भी पढ़ें..नई खतरनाक बीमारी: बच्चे तेजी से हो रहे इसका शिकार, कई की हुई मौत

इसके साथ ही सूत्रों से जानकारी के मुताबिक, राज्यों ने रेड, ग्रीन और ऑरेन्ज ज़ोन को लेकर बनाए नियमों को लेकर आपत्ति जताई है।

इस पर राज्यों का कहना है कि प्रवासी मजदूरों के गृह राज्य में वापस आने से जिलों में कोरोनावायरस के मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में ज्यादातर जिले रेड ज़ोन में आ जाएंगे। उन्होंने तर्क दिया है कि ऐसे में स्थिति सामान्य होने में मुश्किल होगी। जिससे खतरा बढ़ सकता है।

ये भी पढ़ें..अभी-अभी भूकंप से भारत हिला: लोगों में खौफ का माहौल, तूफान का कहर भी जारी

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story