Varanasi News: डीएम ने पंचकोशी परिक्रमा मार्ग का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

Varanasi News: जिलाधिकारी एस. राजलिंगम ने शनिवार को पंचकोसी परिक्रमा के चौथे पड़ाव, पांचो पंडवा, शिवपुर के सम्बन्धित अधिकारियों संग निरीक्षण किये। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि पड़ाव स्थलों एवं मार्गों पर समुचित साफ-सफाई के साथ ही प्रकाश व्यवस्था सुनिश्चित हो।

Sanskar Yadav
Published on: 22 July 2023 12:02 PM GMT
Varanasi News: डीएम ने पंचकोशी परिक्रमा मार्ग का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश
X

Varanasi News: जिलाधिकारी एस. राजलिंगम ने शनिवार को पंचकोसी परिक्रमा के चौथे पड़ाव, पांचो पंडवा, शिवपुर के सम्बन्धित अधिकारियों संग निरीक्षण किये। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि पड़ाव स्थलों एवं मार्गों पर समुचित साफ-सफाई के साथ ही प्रकाश व्यवस्था सुनिश्चित हो। जिससे श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। इस पांचो पंडवा, शिवपुर पड़ाव का मरम्मत/संरक्षण का कार्य पर्यटन विभाग द्वारा कराया जा रहा है। निरीक्षण के दौरान धर्मशाला के अंदर प्रवेश करते ही जिलाधिकारी ने देखा कि नल का पानी इधर-उधर फैल रहा है, तब उन्होंने बड़ा ड्रम वहां पर रख कर पानी भरने और मग रखने का निर्देश दिया। साथ ही बगल में कूड़ेदान भी लगाने की हिदायत दी।

वाटर सप्लाई को लेकर जताई नराजगी

डीएम ने सफाई व्यवस्था चाक चौबंद रखने के विशेष निर्देश दिए और भरे हुए कूड़ेदान को तत्काल खाली कराने और नियमित सफाई करने को कहा। स्वास्थ्य विभाग की ओर से 24 घंटे मेडिकल टीम कार्यरत है। धर्मशाला के अन्दर टेन्ट लगवाने हेतु नगर निगम को निर्देशित करते हुए इसमें पर्याप्त प्रकाश और पंखे लगवाने को कहा। उन्होंने परिक्रमा के चौथे पड़ाव पर स्थित कुंड के सीढ़ियों के आगे जाली लगवाने का निर्देश दिया, जिससे पूजा सामग्री व अन्य गंदगी तालाब में न फैलने पाये। जाली से ही उसे निकाल लिया जाये। यहां पर सीमेंट के कूड़ेदान डोर वाले लगवाने के विशेष निर्देश दिए। संरक्षण कार्य की जानकारी करते हुए अनारम्भ कार्यों का विवरण पूछा तो विद्युत, वाटर सप्लाई तथा साइनेज भी नहीं लगाये जाने पर नाराजगी जताई। भ्रमण के दौरान नगर स्वास्थ्य अधिकारी एन.पी.सिंह, पर्यटन विभाग के नितिन सहित अन्य सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Sanskar Yadav

Sanskar Yadav

Next Story