×

कानपुर देहात: एक्शन में आए डीएम, धान क्रय केंद्र में नहीं होगी लापरवाही

उक्त चार बेटियों की शादी होने के चलते जिलाधिकारी ने शगुन के तौर पर 21-21 रुपए देकर शुभकामनाएं दी इसी। वही रसूलाबाद के धान खरीद केंद्र में पहुंचकर धान खरीद केंद्रों पर मौजूद कृषको से बातचीत की और उनकी समस्याओं को भी सुना कथा संबंधित धान खरीद केंद्र पर शिवम शुक्ला जिनकी बहन की भी शादी है उनको भी 21 देकर शगुन दिया।

Newstrack
Published on: 7 Dec 2020 12:47 PM GMT
कानपुर देहात: एक्शन में आए डीएम, धान क्रय केंद्र में नहीं होगी लापरवाही
X
कानपुर देहात: एक्शन में आए डीएम, धान क्रय केंद्र में नहीं होगी लापरवाही

कानपुर देहात: जिलाधिकारी डॉ दिनेश चंद्र ने हॉट केंद्र झींझक के धान खरीद केंद्र का निरीक्षण किया। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी भी निरीक्षण के दौरान उपस्थित रहे। जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को निरीक्षण के दौरान व्यवस्थाएं ठीक मिली। वहीं उपस्थित किसानों ने समय पर ध्यान न खरीदे जाने की शिकायत भी दर्ज कराई ।

जिलाधिकारी ने धान खरीद प्रभारी को दिया निर्देश

इसी कड़ी में वहां मौजूद कृषक रामकिशन ग्राम जगदीशपुर निवासी की पुत्री की 9 दिसम्बर को सीता मिश्रा ग्राम-जुरिया निवासी की पुत्री की 20 दिसम्बर को, मुन्नू लाल निवासी पाल नगर चिरखिरी की पुत्री की 11 दिसम्बर तथा कृष्ण कुमार राठौर ग्राम छतरसा निवासी आदि की पुत्रियों की शादी है। कृषको द्वारा अवगत कराया गया कि मेरी पुत्रियों की शादी है, लेकिन धान खरीद केंद्र मे अपनी धान बेचने मे चक्कर काटने के चलते शादी कार्यक्रम के कार्य नहीं हो पा रहे हैं। इस मामले में जिलाधिकारी ने धान खरीद प्रभारी को निर्देश देते हुए कहा कि रामकिशन व मुन्नू लाल का तत्काल प्रभाव से धान खरीदा जाए और जिन बेटियों की शादी है, उन कृषकों का धान व छोटे किसानों का धान प्राथमिकता के आधार पर खरीदना सुनिश्चित करें अन्यथा की स्थिति में कार्रवाई की जाएगी ।

यह भी पढ़ें... नोएडा में भारत बंद: समर्थन में नहीं औद्योगिक व व्यापारिक संगठन

kanpur dehat news

जिलाधिकारी ने बेटियों को दी शादी की शुभकामनाएं

उक्त चार बेटियों की शादी होने के चलते जिलाधिकारी ने शगुन के तौर पर 21-21 रुपए देकर शुभकामनाएं दी इसी। वही रसूलाबाद के धान खरीद केंद्र में पहुंचकर धान खरीद केंद्रों पर मौजूद कृषको से बातचीत की और उनकी समस्याओं को भी सुना कथा संबंधित धान खरीद केंद्र पर शिवम शुक्ला जिनकी बहन की भी शादी है उनको भी 21 देकर शगुन दिया। जिलाधिकारी ने कहा कि धान खरीद केंद्रों में किसी भी प्रकार की लापरवाही मिली तो क्रय केंद्र प्रभारी दंडित होंगे यही नहीं किसी भी प्रकार की अनियमितता बर्दाश्त नहीं होंगी।

kanpur dehat news

रिपोर्ट- मनोज सिंह

यह भी पढ़ें… मेट्रो से ताज का दीदार: प्रधानमंत्री मोदी के हाथों हुआ शिलान्यास, मिला शानदार तोहफा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story