×

कायाकल्य योजना के सभी बिन्दुओं पर कार्य पूरा कराने का डीएम ने दिया निर्देश

विगत दो वर्षो में कम्पोजिट ग्रांट से कराये गये कार्यो की सूची स्कूल वालों से एक सप्ताह में उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि कम्पोजिट ग्रांट यदि कहीं धनराशि अवशेष हो तो स्कूलों में रनिंग पानी की आपूर्ति की व्यवस्था सुनिश्चित करायें।

SK Gautam
Published on: 4 May 2020 12:55 PM GMT
कायाकल्य योजना के सभी बिन्दुओं पर कार्य पूरा कराने का डीएम ने दिया निर्देश
X

मिर्जापुर: जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में स्कूलों में कराये जा रहे कायाकल्य योजना के प्रगति की समीक्षा के दौरान बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी खण्ड विकास अधिकारियों के माध्यम से जनपद के स्कूलों पर में कायाकल्य योजना के मानक के अुनसार सभी बिन्दुओं पर कार्य कराकर पूर्ण कराने का निर्देश दिया।

स्कूल वालों से एक सप्ताह में उपलब्ध कराने का निर्देश

उन्होंने विगत दो वर्षो में कम्पोजिट ग्रांट से कराये गये कार्यो की सूची स्कूल वालों से एक सप्ताह में उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि कम्पोजिट ग्रांट यदि कहीं धनराशि अवशेष हो तो स्कूलों में रनिंग पानी की आपूर्ति की व्यवस्था सुनिश्चित करायें।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में स्कूल बन्द है।इसलिए सभी स्कूलों में सोशल डिस्टेंसीग अपनाते हुये शौचालय, पेयजल, कोटा स्टोन से फर्स पर कार्य,रैम्प व रेलिंग,वायरिंग, विद्युत आपूर्ति, पंखा, शुद्ध पेयजल,शौचालयों में पानी आपूर्ति, बाउड्री व कक्षाओं में सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करा लें।

ये भी देखें: बम धमाके से हिला देश: उड़ा दिया आर्मी का ट्रक, 5 सैनिकों की मौत

आठ खण्ड शिक्षा अधिकारियों से स्पष्टीकरण

जिलाधिकारी द्वारा खण्ड शिक्षा अधिकारियों की बैठके अपराह्न दो बजे बुलाया गया था। जिसमें कई खण्ड खिक्षा अधिकारी अनुपस्थित पाये गये थे जिसके चलते सोमवार को बैठक पुनः बुलाना पडा। अनुपस्थित खण्ड शिक्षा अधिकारियों के मोबाइल पर लोकेशन पता करने पर जनपद के बाहर दिखाया गया, जिस पर जिलाधिकारी द्वारा आठ खण्ड शिक्षा अधिकारी अजय कुमार सीखड, अमरदीप जायसवाल लालगंज, विनोद कुमार मिश्रा मझंवा, प्रदीप कुमार सिंह राजगढ, राम मिलन यादव मडिहान, शषांक शेखर शुक्ला पहाडी, धनन्जय सिंह, हलिया तथा ब्रिजेश सिंह खण्ड शिक्षा अधिकारी कोन से स्पष्टीकरण की मांग करते हुये कहा तीन दिवस के अन्दर अपना स्पष्टीकरण दें।

ये भी देखें: भूल गए सोशल डिस्टेंसिंग: प्रशासन ने दी दुकान खोलने की अनुमति, पुलिस ने बरसाई लाठियां

जिलाधिकारी ने सभी खण्ड षिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया सभी अपने-अपने क्षेत्र के स्कूलों में भ्रमण कर कायाकल्प योजना की स्थिति से अवगत करायें।

रिपोर्ट: बृजेन्द्र दुबे, मिर्ज़ापुर

SK Gautam

SK Gautam

Next Story