बम धमाके से हिला देश: उड़ा दिया आर्मी का ट्रक, 5 सैनिकों की मौत

अफगानिस्तान में भीषण बम-धमाका हुआ है। यहां के हेलमंद प्रांत में तालिबान आतंकियों ने एक सैन्य चौकी के पास विस्फोटकों से भरे ट्रक में बम-विस्फोट किया, जिसके धमाके से 5 सैनिकों की मौत हो गई।

नई दिल्ली। अफगानिस्तान में भीषण बम-धमाका हुआ है। यहां के हेलमंद प्रांत में तालिबान आतंकियों ने एक सैन्य चौकी के पास विस्फोटकों से भरे ट्रक में बम-विस्फोट किया, जिसके धमाके से 5 सैनिकों की मौत हो गई। वहीं नहर-ए-सिराज जिले में रविवार रात को हुए इस हमले में 7 सैनिक और भी गंभीर रूप से घायल हैं। हेलमंद-कंधार हाईवे पर स्थित इस सैनिक चौकी में हमले के टाइम अफगान सेना और खुफिया एजेंसी के करीब 150 सदस्य भी थे।

ये भी पढ़ें…पाकिस्तान की खटिया खड़ी: गुस्साया अमेरिका, दी ये कड़ी चेतावनी

अचानक ट्रक में विस्फोट

हुए इस हमले में जिंदा बचे खुफिया अधिकारी ने बताया कि घटनास्थल से 18 शवों को बाहर निकाला गया है। तालिबान के प्रवक्ता कारी यूसुफ अहमदी ने दावा किया है कि हमले में कई सैन्य वाहन भी नष्ट हुए हैं।

आगे अधिकारी ने बताया कि अफगान सरकार द्वारा चलाए जा रहे सैन्य अभियान के जवाब में यह विस्फोट किया गया है। चौकी पर तैनात सुरक्षा गार्ड शेर अली ने बताया कि ट्रक के सैन्य परिसर के करीब आने पर उसने ट्रक चालक को गोली मार दी। आवाज सुनकर जब अन्य सुरक्षा बल आए तो अचानक ट्रक में विस्फोट हो गया।

हुए इस विस्फोट से पूरा इलाका दहल गया, जिससे आस-पास के लोग अपने घरों से भी बाहर नहीं निकल रहे हैं। इस धमाके से कई लोगों के परिवार तबाह हो गए।

ये भी पढ़ें…झोलों में शराब: खतरनाक है ये लापरवाही, अनदेखा कर रहे आबकारी अधिकारी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App