×

DM ने कराया कोरोना संक्रमित का अंतिम संस्कार, परिजनों ने फेरा मुंह

कोरोना वायरस के संक्रमण से पीड़ित मृतक अशोक कुमार सिंह की पत्नी नीलम सिंह भी कोरोना से संक्रमित होने के फलस्वरूप शारदा हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।

Shivani Awasthi
Published on: 12 May 2020 5:37 PM GMT
DM ने कराया कोरोना संक्रमित का अंतिम संस्कार, परिजनों ने फेरा मुंह
X

नोएडा: कोविड-19 का खौफ लोगों के जहन में इस तरह बस चुका है कि अब वह अपने परिजनों के अंतिम संस्कार में भी शामिल नहीं हो रहे हैं। इसकी बानगी मंगलवार को देखने को मिली, जब सेक्टर 19 निवासी एक बुजुर्ग की मृत्यु के बाद रिश्तेदारों ने उनका अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया। मृतक की बेटी गुजरात में है, उसने अपने रिश्तेदारों से फोन पर अंतिम संस्कार करने की गुहार लगाई थी। लेकिन परिजनों ने मना कर दिया। जिसके बाद जिला अधिकारी को फोन कर उसने अपनी पीड़ा बताई। ऐसे में जिलाधिकारी ने प्रशासनिक अमले के साथ मिलकर मृतक का अंतिम संस्कार कराया और भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की

रिश्तेदारों ने किया अंतिम संस्कार से मना

ज्ञातव्य हो कि कोरोना वायरस के संक्रमण से पीड़ित मृतक अशोक कुमार सिंह की पत्नी नीलम सिंह भी कोरोना से संक्रमित होने के फलस्वरूप शारदा हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। मृतक अशोक कुमार सिंह की पुत्री गुजरात में रहती है। मृतक की पुत्री सोम लता सिंह के द्वारा जिलाधिकारी को फोन कर रोते हुए अवगत कराया कि उन्होंने अपने सभी पारिवारिक नाते दारो एवं रिश्तेदारों से अपने पिताजी के अंतिम संस्कार में जाने के लिए कहा तो सभी के द्वारा अपनी असहमति प्रकट की गई थी।

मृतक की बेटी ने डीएम नोएडा से लगाई गुहार

मृतक की पुत्री ने जिलाधिकारी से अनुरोध किया कि संकट की इस घड़ी में जिलाधिकारी द्वारा अपनी उपस्थिति में उनके पिताजी का अंतिम संस्कार करा दिया जाए। जिलाधिकारी स्वयं सेक्टर 94 के अंतिम निवास पर पहुंचे जहां पर उन्होंने सभी जनपद वासियों की ओर से मृतक अशोक कुमार सिंह को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। जिलाधिकारी के नेतृत्व में मृतक अशोक कुमार सिंह का अंतिम संस्कार किया गया।

ये भी पढ़ेंः ताली-थाली,3 बार लाॅकडाउन, दो गज की दूरी के बाद सरकार ने खड़े किए हाथ- अखिलेश

कोरोना संक्रमित के अंतिम संस्कार में ये अधिकारी रहे मौजूद

इस अवसर पर नगर मजिस्ट्रेट उमाशंकर सिंह, पुलिस के अधिकारीगण, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी गण कर्मचारी गण तथा जिला प्रशासन एवं पुलिस के कर्मचारी गण उपस्थित रहे। मृतक अशोक कुमार सिंह का अंतिम संस्कार सीएनजी मशीन के माध्यम से किया गया।

दिपांकर जैन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story