×

DM ने दिया इस ऐप को डाउनलोड करने का आदेश, कोरोना से बचाव में है सहायक

कोरोना वायरस से बचने की जानकारी देने वाला आरोग्य सेतु मोबाइल एप कुछ दिनों पहले ही आ चुका है। अब अधिकारियों को इसके प्रचार-प्रसार के निर्देश दिए गए हैं।

Aradhya Tripathi
Published on: 12 April 2020 4:36 PM GMT
DM ने दिया इस ऐप को डाउनलोड करने का आदेश, कोरोना से बचाव में है सहायक
X

कन्नौज: कोरोना वायरस से बचने की जानकारी देने वाला आरोग्य सेतु मोबाइल एप कुछ दिनों पहले ही आ चुका है। अधिक से अधिक लोगों को अपने-अपने मोबाइल में यह एप डाउनलोड करने को कहा गया है। साथ ही इसके प्रचार-प्रसार के निर्देश भी दिए गए हैं। इस बाबत कई अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

डीएम ने पत्र लिख सभी को दिया आदेश

रविवार को यूपी के कन्नौज के डीएम राकेश मिश्र ने एडीएम राजस्व एवं वित्त गजेंद्र कुमार, सीडीओ प्रेमप्रकाश त्रिपाठी, एसडीएम सदर शैलेष कुमार, एसडीएम तिर्वा जयकरन व छिबरामऊ गौरव शुक्ल, डीएचओ मनोज चतुर्वेदी, जनपद के आठों बीडीओ, सभी नगर निकायों के ईओ, श्रम प्रवर्तन अधिकारी व खनन निरीक्षक को पत्र भेजकर अधिक से अधिक अधिकारियों, कर्मचारियों व जन प्रतिनिधियों के मोबाइल में एप डाउनलोड करने को कहा है।

ये भी पढ़ें- इस जूते की कीमत उड़ा देंगे आपके होश, जानिए इसकी खासियत

डीएम ने पत्र में कहा है कि भारत सरकार की ओर से आरोग्य सेतु मोबाइल एप बनाया गया है। यह एप कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे एवं जोखिम का आंकलन करने में लोगों की मदद करेगा।

ऐप के जरिये अधिक लोगों को हो सके कोरोना की जानकारी

ये भी पढ़ें- WHO चीफ पर लगा इतना बड़ा आरोप, सफाई में दिया ऐसा जवाब

इस एप की मदद से ब्लूटूथ लोकेशन एवं मोबाइल नंबर का प्रयोग कर आस-पास मौजूद कोरोना संक्रमित लोगों के बारे में अलर्ट जारी किया जा सकता है। डीएम ने कहा है कि सभी कोल्ड स्टोरेज संचालक, वहां के कर्मचारी, नगर निकायों के सभी ईओ व कर्मचारी, ईंट भट्टों पर काम करने वाले कर्मचारी व अन्य लोग व संचालक, स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी व डॉक्टर, प्रधान, सचिव, लेखपाल, संग्रह अमीन, राजस्व निरीक्षक, चपरासी व तहसील कर्मचारी एप डाउन लोड करेंगे। साथ ही जिले में प्रचार-प्रसार करने की जिम्मेदारी भी संभालेंगे भी दी गई है। डीएम ने कहा जिससे वैश्विक महामारी के दौरान संक्रमण की जानकारी अधिक से अधिक लोगों को हो, साथ ही बचाव भी किया जा सके।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story