×

डीएम ने अचानक मारा छापा: अधिकारियों में मचा हड़कंप, दी ये चेतावनी...

Ashiki
Published on: 24 Feb 2020 10:03 AM GMT
डीएम ने अचानक मारा छापा: अधिकारियों में मचा हड़कंप, दी ये चेतावनी...
X

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में आज जाजमऊ पुराने पुल तथा जाजमऊ टिले के नीचे बने केडीए द्वारा सुंदरीकरण कार्यों का जिलाधिकारी ने औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी डॉ0 ब्रह्म देव राम तिवारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जाजमऊ पुराने पुल का मरम्मत कार्य युद्ध स्तर पर पूर्ण कराया जाए।

जिले के विकास के लिए अधिकारियों को चेताया

साथ ही उन्होंने केडीए के अधिकारियों को निर्देशित करते कहा कि जनपद कानपुर नगर में प्रवेश करते ही कानपुर की भौगोलिक स्थिति आने वाले लोगों को पता चले। इसके लिए इंट्री प्वाइंट पर शहर का नक्शा फ्लेक्स में लगाया जाए साथ ही शहर में प्रवेश करते हुए कानपुर में आने वाले लोगो को कानपुर के इतिहास का एहसास होना चाहिए, इसके लिए कानपुर औद्योगिक क्षेत्र तथा माँ गंगा की छवि इंट्री प्वाइंट में ही दिखने लगे इसके लिए भी व्यवस्था की जाये।

ये भी पढ़ें: Disha Patani के बॉडीगार्ड ने की ऐसी हरकत, बाद में मांगनी पड़ी माफ़ी

उन्होंने कहा कि जाजमऊ के दोनो साइड इंट्री प्वाइंट पर पौधरोपण कराया जाए।जिसमें एक रो में कदम के वृक्ष तथा दूसरे रो में अन्य घने पौधों का रोपण किया जाये। यह पौधरोपण प्रवेश द्वार के दोनों तरफ कराया जाये पौधरोपण लगाने के बाद बड़ी जालियों से इसे ढका भी जाए ताकि जानवरो से इसे नुकसान न पहुंच सकें। साथ ही जो एंट्री प्वाइंट पर अतिक्रमण है तत्काल उसे हटाया भी जाए।

ये भी पढ़ें: सोने की कीमतों में भारी उछाल: बढ़ा इतना रेट, जान उड़ जायेंगे होश

उन्होंने निरीक्षण के दौरान एनएचआई को निर्देशित करते हुए कहा कि जाजमऊ पुल की मरम्मत तेजी से कराया जाये और शहर के प्रवेश द्वार में कानपुर महानगर में आपका स्वागत है लिखवाया जाए। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रवेश द्वार पर सफाई की व्यवस्था भी कराया जाए। इस दौरान जिलाअधिकारी के साथ अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें: लखनऊः मस्जिद की जमीन लेने को लेकर यूपी सुन्नी वक्फ बोर्ड की बैठक आज

Ashiki

Ashiki

Next Story