×

ट्रक वालों के खिलाफ DM ने की कड़ी कार्रवाई, कर रहे थे ऐसा काम

पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने पुलिस बल को आवश्यक दिशा निर्देश दिए तथा कहा कि कंटेन्मेंट जोन में सभी रास्तों पर बैरिकेडिंग लगाकर सख्ती से निगरानी रखी जाए।

Aradhya Tripathi
Published on: 4 Jun 2020 2:51 PM GMT
ट्रक वालों के खिलाफ DM ने की कड़ी कार्रवाई, कर रहे थे ऐसा काम
X

हमीरपुर: जिलाधिकारी डॉ ज्ञानेश्वर त्रिपाठी व पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने गोहांड जाते समय क्षेत्र के जलालपुर गांव में मौरंग से लदे दो ओवरलोड ट्रैक्टर पकड़े। जिलाधिकारी ने दोनों ट्रैक्टरों को जलालपुर थाने की सुपुर्दगी में देकर एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए। इस दौरान दोनों अफसरों ने लगभग एक दर्जन से अधिक मौरंग से लदे ट्रकों के रॉयल्टी पेपर व एमएम-11 को भी देखा जिसमें सभी पेपर सही व ट्रक अंडरलोड पाए गए। उन्हें जाने दिया गया। अफसरों की इस कार्यवाही से मौरंग खदानों में थोड़ी देर के लिए हड़कंप मच गया। हालांकि जलालपुर गांव के तिराहे पर चेकिंग के बाद दोनों अफसर गोहांड की तरफ चले गए। बाद में दोनों अफसरों ने कोरोना कंटेंटमेंट जोन का निरीक्षण किया।

जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

सरीला (हमीरपुर) गोहांड में नगर पंचायत सफाई कर्मचारी के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद जिलाधिकारी डॉ ज्ञानेश्वर त्रिपाठी व पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने कस्बा आकर कंटेन्मेंट जोन का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने गोहांड के सम्बन्धित मुहल्ले में पहुँचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा कोरोना पॉजिटिव पाए गए व्यक्ति की कांटेक्ट ट्रेसिंग करने के निर्देश दिए तथा कहा कि नगर पंचायत के अन्य सफाई कर्मियों के सैम्पल लिए जाय। ज्ञात हो कि कोरोना से संक्रमित व्यक्ति पाए जाने के बाद संबंधित क्षेत्र/ मुहल्ले को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए सील कर दिया गया है। गलियों में बैरिकेडिंग लगा दी गई हैं।

जिलाधिकारी ने कहा कि कंटेन्मेंट जोन में सभी प्रकार की गतिविधियां पूर्णतः प्रतिबंधित रहेंगी। जिलाधिकारी ने संपूर्ण क्षेत्र की बेहतर तरीके से साफ सफाई कराने व सैनिटाइज कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कंटेन्मेंट जोन में प्रवेश करने वाले सभी प्रकार के कर्मचारी जैसे सुरक्षा ,स्वास्थ्य कर्मी आदि कोरोना/ कोविड-19 के दृष्टिगत सभी आवश्यक सुरक्षा उपकरण यथा मास्क ,ग्लब्स आदि पहनकर ही प्रवेश करें।

ये भी पढ़ें- गर्भवती हथिनी के हत्यारे नहीं बचेंगे, CM विजयन ने दिया ये बड़ा बयान

आवश्यक सामग्री की आपूर्ति करने वाले और होम डिलीवरी करने वाले सब्जी विक्रेता, किराना सामान विक्रेता आदि सभी सुरक्षा उपकरण पहनकर ही सामग्री की आपूर्ति करे। जिलाधिकारी ने कहा कि कंटेन्मेंट जोन में जिन लोगों को कोरोना के लक्षण प्रकट हो उनके द्वारा तत्काल अवगत कराकर जांच कराई जाए इसको छुपाया ना जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि संबंधित क्षेत्र की निगरानी समिति द्वारा सक्रिय होकर सभी पर नजर रखी जाए।

जिलाधिकारी ने कहा- खासी बुखार की शिकायत होने पर दें सूचना

जिलाधिकारी ने पुनः जनपद वासियों से अपील की है कि जिस भी जनपदवासी को कोरोनावायरस के लक्षण या खांसी जुखाम, बुखार आदि की समस्या हो वह व्यक्ति निगरानी समिति को अथवा अपने बीडीओ, एसडीएम अथवा सीओ आदि को इसकी सूचना दे उसकी प्रशासन द्वारा पूरी मदद की जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना पॉजिटिव पाए गए व्यक्ति के सम्पर्क में आये सभी लोगों का अनिवार्य रूप से सैम्पल लिया जाए। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने पुलिस बल को आवश्यक दिशा निर्देश दिए तथा कहा कि कंटेन्मेंट जोन में सभी रास्तों पर बैरिकेडिंग लगाकर सख्ती से निगरानी रखी जाए।

ये भी पढ़ें- हाथी चंचलकली के किस्सेः रुला देती है यादें, बड़ा प्यारा था वो समय

कोई भी व्यक्ति अनावश्यक रूप से बाहर आ जा नही सके। एसडीएम जुबेर बेग ने बताया कि इस क्षेत्र के लगभग साठ लोगों के सैंपल लिए गये हैं। तथा क्षेत्र के पवई गांव मैं इस के सम्पर्क में आये लोगों की जानकारी कर सैंपल लेने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग को दिये गये है। निरीक्षण के दौरान पुलिस क्षेत्राधिकारी मानिक चंद्र मिश्रा अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी बीरपाल तथा अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

रिपोर्ट- रविन्द्र सिंह

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story