×

स्वास्थ्य विभाग में भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं: सिद्धार्थनाथ सिंह

कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं करूंगा । यदि कोई भ्रष्टाचार करेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि बिना जानकारी के मैं कार्रवाई नहीं करता।

Shivakant Shukla
Published on: 28 May 2019 3:26 PM GMT
स्वास्थ्य विभाग में भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं: सिद्धार्थनाथ सिंह
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने मंगलवार को अवंतीबाई महिला चिकित्सालय में सघन दस्त नियंत्रण पखवाड़े का शुभारंभ किया। यह पखवाड़ा 28 मई से 9 जून के मध्य समस्त जनपदों में मनाया जाएगा। इस पखवाड़े में बाल्यावस्था में दस्त के दौरान ओआरएस एवम् एवं जिन्क के प्रति जागरूकता को बढ़ावा दिया जायेगा।

ये भी पढ़ें— छावनी परिषद के CEO बतायें अवारा पशुओं को हटाने के लिए क्या किया: कोर्ट

कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं करूंगा । यदि कोई भ्रष्टाचार करेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि बिना जानकारी के मैं कार्रवाई नहीं करता। अब मैं ट्रांसफर पोस्टिंग पर ध्यान दूंगा और इस पर किसी भी प्रकार का दवाब स्वीकार नहीं करूंगा।

उन्होंने कहा कि डायरिया से अभी भी हमारे देश में विशेष रूप से प्रदेश में 10 फीसद मृत्यु होती है । उन्होंने आशा प्रकट की कि अगले वर्ष जब हम मिलेंगे तो इसमें कमी आनी चाहिए और एक भी बच्चा दस्त के कारण नहीं मरना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगले साल जब यह कैंपेन चलाएं तब प्रिवेंशन पर ज्यादा ध्यान दें। इन रोगों को कैसे रोका जाए, इस पर ध्यान देना है कुछ विभागों को और जोड़ना चाहिए ।

ये भी पढ़ें— पाटलिपुत्र-चंडीगढ़ एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनें जून में रद्द

इस अवसर पर महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य डॉ. पद्माकर सिंह, महानिदेशक परिवार कल्याण डॉ. नीना गुप्ता ,मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर नरेंद्र अग्रवाल, महाप्रबंधक आर आई डॉक्टर वेदप्रकाश, बलरामपुर चिकित्सालय के निदेशक डॉ राजीव लोचन, डॉ. राम मनोहर लोहिया चिकित्सालय के निदेशक, डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी चिकित्सालय के निदेशक, सीएमएस डॉ. एके सिहं, चिकित्सा अधीक्षक डॉ. आशुतोष दुबे, समस्त अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी तथा यूनिसेफ के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन डॉ एस के सक्सेना ने किया किया।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story