×

जानें क्यों अब अतीक अहमद को नैनी से अहमदाबाद जेल किया जाएगा शिफ्ट

नैनी जेल में बंद पूर्व सांसद माफिया अतीक अहमद को गुजरात की अहमदाबाद जेल में रखा जायेगा। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर गुजरात सरकार ने अतीक को अहमदाबाद जेल में शिफ्ट करने का पत्र यूपी सरकार को भेज दिया है।

Aditya Mishra
Published on: 30 May 2019 4:28 AM GMT
जानें क्यों अब अतीक अहमद को नैनी से अहमदाबाद जेल किया जाएगा शिफ्ट
X
अतीक अहमद की फ़ाइल फोटो

लखनऊ: नैनी जेल में बंद पूर्व सांसद माफिया अतीक अहमद को गुजरात की अहमदाबाद जेल में रखा जायेगा। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर गुजरात सरकार ने अतीक को अहमदाबाद जेल में शिफ्ट करने का पत्र यूपी सरकार को भेज दिया है। हालांकि अभी जेल मुख्यालय को आदेश की प्रति नही मिली है।

ये भी पढ़ें...हत्या की साज़िश के मुकद्दमे में अतीक अहमद दोषमुक्त, पढ़ें हाईकोर्ट की ये खबरें

मुख्यालय के अफसरों का तर्क है कि उन्हें आदेश नही मिला है लेकिन शासन में अतीक के शिफ्टिंग का आदेश आ गया है। शासन से एक दो रोज में आदेश मिलते ही अतीक को अहमदाबाद जेल भेज दिया जाएगा।

बीते साल दिसंबर में देवरिया जेल में बंद अतीक अहमद ने लखनऊ के जमीन कारोबारी को अगवा कराकर जेल के भीतर पीटा था। कारोबारी द्वारा राजधानी के कृष्णानगर कोतवाली में अतीक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी।

ये भी पढ़ें...DM-SP को देवरिया जेल में मिले मोबाइल फोन और सिम, अतीक अहमद की बैरक से मिली चार पेन ड्राइव

किरकिरी के बाद शासन ने इस प्रकरण में देवरिया जेल के डिप्टी जेलर समेत चार जेलकर्मियों को निलंबित किया था। जनवरी में अतीक को देवरिया से बरेली जेल शिफ्ट कर दिया था।

लोकसभा चुनाव के दौरान 19 अप्रैल को अतीक को सरकार ने बरेली से नैनी शिफ्ट किया था। उसके बाद पीड़ित कारोबारी ने अतीक के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दी थी। जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने पूरे प्रकरण की सीबीआई जांच कराने के साथ ही अतीक को गुजरात जेल भेजने के निर्देश दिए थे।

ये भी पढ़ें...अतीक अहमद के गुर्गो द्वारा जमीन कब्जा करने के मामले में HC ने सरकार से मांगा जवाब

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story