×

मुरादाबाद से बड़ी खबर: डॉक्टर की मौत, जमातियों के सर्वे में था शामिल

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से खबर है कि तब्लीगी जमातियों के सर्वे में लगे एक डॉक्टर की सोमवार को मौत हो गई। जिसके बाद यहां पर मौतों का आंकड़ा 3 हो गया है।

Shreya
Published on: 20 April 2020 6:54 AM GMT
मुरादाबाद से बड़ी खबर: डॉक्टर की मौत, जमातियों के सर्वे में था शामिल
X
मुरादाबाद से बड़ी खबर: डॉक्टर की मौत, जमातियों के सर्वे में था शामिल

लखनऊ: चीन से शुरु हुए कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है। वहीं भारत में भी कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। साथ ही उत्तर प्रदेश में भी इस जानलेवा वायरस का कहर जारी है। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से खबर है कि तब्लीगी जमातियों के सर्वे में लगे एक डॉक्टर की सोमवार को मौत हो गई।

प्रदेश में पहली बार कोरोना से डॉक्टर की हुई मौत

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना के चलते किसी डॉक्टर की मौत होने का यह पहला मामला है। अब तक कोरोना के चलते प्रदेश में 18 लोगों की मौंत की पुष्टि हुई है। मुरादाबाद में जिस डॉक्टर की सोमवार को मौत हुई है, वो डॉक्टर जमातियों के सर्वे में लगे हुए थे। 10 अप्रैल को डॉक्टर की रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई थी। इस मौत के साथ मुरादाबाद में मृतकों की कुल संख्या 3 हो गई है।

यह भी पढ़ें: बंपर भर्तियां: कोरोना वॉरियर बनने के लिए आखिरी मौका आज ही, जल्द करें अप्लाई

हार्ट अटैक की वजह से बिगड़ी हालत

मुरादाबाद में तब्लीगी जमातियों के सर्वे में लगे डॉ. निजामुद्दीन ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। डॉ. निजामुद्दीन बीते दिनों प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ताजपुर में तैनात थे। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्हें टीएमयू में भर्ती कराया गया था। 10 अप्रैल को रिपोर्ट आने के बाद अचानक उनकी हालत बिगड़ती चली गई। 11 को ICU में हालत बिगड़ी तो वेंटिलेटर पर रख गया। रविवार देर रात उनको हार्ट अटैक आने की वजह से उनकी हालत बिगड़ गई। सोमवार को उन्होंने अंतिम सांस ली।

यह भी पढ़ें: बाप रे, जन्म लेते ही कोरोना की चपेट में आई मासूम, इतना खतरनाक है ये वायरस!

सोमवार को ली अंतिम सांस

टीएमयू कोरोना वायरस प्रभारी डॉ. वीके सिंह ने बताया कि पिछले 5 दिनों से उनकी हालत स्थिर बनी हुई थी। लेकिन रात में हार्ट अटैक पड़ने की वजह से उनका निधन हो गया। CMO डॉ. एमसी गर्ग ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के कोरोना के चलते मृत्यु हो गई। एक अन्‍य आशंकित महिला की टीएमयू में इलाज के दौरान मौत हो गई। हालांकि अभी तक उसकी कोरोना की रिपोर्ट नहीं आई है।

प्रदेश में अब तक 18 मौतें

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के चलते अब तक 18 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें से सबसे अधिक मौत आगरा में हुई है। वहां अब तक 6 लोगों की डेथ हो चुकी है। वहीं प्रदेश में अब तक करीब 200 लोग कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें: वैज्ञानिकों का दावा, इस जानवर के खून से बनाई जा सकती है कोरोना की वैक्सीन

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story