×

झांसी: डॉक्टर गुरबक्सानी अपहरणकांड: मुठभेड़ में दूध विक्रेता समेत तीन गिरफ्तार

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी ने बताया है कि सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के शिवपुरी हाइवे से अपहृत डॉक्टर गुरबक्सानी की घटना को गंभीरता से लिया था। इन घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस टीमों का गठन किया गया था।

Dharmendra kumar
Published on: 10 Feb 2021 7:13 PM GMT
झांसी: डॉक्टर गुरबक्सानी अपहरणकांड: मुठभेड़ में दूध विक्रेता समेत तीन गिरफ्तार
X
सीपरी बाजार और रक्सा थाने की पुलिस ने डॉक्टर गुरबक्सानी अपहरणकांड में मुठभेड़ के दौरान दूध विक्रेता समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

झांसी: सीपरी बाजार और रक्सा थाने की पुलिस ने डॉक्टर गुरबक्सानी अपहरणकांड में मुठभेड़ के दौरान दूध विक्रेता समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से असलहा व कारतूस बरामद किए हैं। गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपियों को अदालत में पेश किया। वहां से उनको जेल भेजा गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी ने बताया है कि सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के शिवपुरी हाइवे से अपहृत डॉक्टर गुरबक्सानी की घटना को गंभीरता से लिया था। इन घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस टीमों का गठन किया गया था। टीमें लगातार अपहरणकर्ताओं को पकड़ने का प्रयासरत थी। बीती रात सीपरी बाजार पुलिस शिवानी तिराहा और रक्सा थाने की पुलिस पुनावली कला तिराहा पर चेकिंग कर रहे थे।

चेकिंग के दौरान सूचना मिली पुनावली रोड पर बाइक क्रमांक (यूपी93डब्ल्यू-8743) पर दो व्यक्ति सवार है। वह वारदात करने की फिराक में है। सूचना पर जैसे ही बाइक सवार युवकों को रोका तो उन्होंने पुलिस दल पर फायरिंग की। फायरिंग के दौरान एक बदमाश का पैर में गोली लग गई जबकि उसका साथी भागने में सफल हो गया। पकड़े गए व्यक्ति ने अपना नाम राजवीर गुर्जर निवासी लकारा बताया है। इसके पास से अवैध शस्त्र कारतूस व खोखा कारतूस बरामद किए हैं। एसएसपी के मुताबिक बादाम सिंह व पुष्पेंद्र सिंह गुर्जर को गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ें...हमीरपुर: 1374 फ्रंट लाइन वर्कर्स को लगेगा कोरोना का टीका

इसलिए करवाया था डॉक्टर का अपहरण

राजवीर गुर्जर ने बताया कि हम दोनों के पास अवैध शस्त्र व कारतूस थे। कुछ दिन पहले हम लोगों द्वारा ही अन्य साथियों के साथ मिलकर हाइवे से डॉक्टर आर के गुरबक्सानी का अपहरण किया था। परत्नु वह पकड़ छूट ग‍ई थी। राजवीर गुर्जर ने बताया कि वह दूध बेचने का कार्य करता है। हाइवे पर बादाम सिंह यादव निवासी वासुदेव बिहार थाना सीपरी बाजार की चाय, पान पुड़िया की दुकान है जिस पर प्रतिदिन में दूध देता हूं, बैठता हूं। जिससे बादाम सिंह से काफी गहरी दोस्ती हो गई। बादाम से कहा था कि ऐसा कोई किया जाए, जिससे पैसा मिल जाए। इस पर बादाम ने कहा था कि उस पर पांच लाख का कर्ज है। अच्छा कार्य करने से उसका कर्ज भी निपट जाएगा।

राजवीर ने बताया कि बादाम ने बताया था कि हाइवे पर रोजाना डॉ आर के गुरबक्सानी टहलने आते हैं। यदि उसका अपहरण कर लेंगे तो अच्छा पैसा मिलेगा। इस आधार पर उन्होंने रैकी करके अपने अन्य साथी पुष्पेंद्र गुर्जर निवासी एकारा थाना उन्नाव बालाजी दतिया व रामलखन गुर्जर निवासी हिगोनाखुर्द थाना सिविल लाइन जिला मुरैना के साथ मिलकर डॉक्टर का अपहरण कर लिया। इसके बाद रामलखन की कार से मुरैना ले गए थे।

ये भी पढ़ें...औरैया: DM का आदेश, जमानत का उल्लंघन करने वालों की संपत्ति की जाए जब्त

झांसी का ' विकास ' कब पकड़ा जाएगा

सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के शिवपुरी हाइवे से अपहृत डॉक्टर गुरुबक्सानी के मामले में पुलिस को अब तक मास्टर माइंड का सुराग हाथ नहीं लगा हैं। यही नहीं, अब तक यह भी पता नहीं चला है कि डॉक्टर का किस गैंग ने अपहरण किया था और इसमें शहर के किस बदमाश की भूमिका संदिग्ध है। हालांकि शक के आधार पर लकारा निवासी एक युवक को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया है।

ये भी पढ़ें...बागपत में कार लूटकर भाग रहे पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़, तीन को दबोचा

झांसी में फिर से गैंग सक्रिय

राजू कमरिया और डॉक्टर गुरबक्सानी अपहरण के बाद झाँसी में फिर से अपहरण करना वाला गैंग सक्रिय हो गया है। आगरा गैंग ने राजू कमरिया का अपहरण किया था जबकि डॉक्टर का अपहरण धौलपुर या एमपी की गैंग ने किया है। राजू कमरिया अपहरण कांड के आरोपी जेल में है। इनमें विनोद जाट व अजय जड़ेजा मास्टर माइंड थे। इनमें दोनों लोग जेल में बैठकर वारदातें करवाते हैं। डॉक्टर अपहरणकांड में पुलिस को अभी तक ठोस सबूत नहीं मिले हैं ताकि गैंग तक पहुंचा जा सके। यह माना जा रहा है कि झाँसी से अपहृत डॉक्टर को रामलखन गुर्जर के हवाले कर दिया। बाद में यह गैंग धौलपुर और मुरैना के मध्य रहने वाली मुस्लिम गैंग के हवाले करने का प्लान था, मगर डॉक्टर की किस्मत अच्छी रही है। वह दूसरी गैंग के हवाले नहीं हो सके।

रिपोर्ट: बीके कुश्वाहा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story