×

Abu Salem Nephew Arrested: यूपी पुलिस को मिली एक और बड़ी कामयाबी, कुख्यात डॉन अबू सलेम के भतीजे को मुंबई से दबोचा

Abu Salem Nephew Arrested: यूपी पुलिस ने मुंबई पुलिस की मदद से इस ऑपरेशन को सफलतापूर्वक अंजाम दिया। पुलिस ने आरिफ को मुंबई के बांद्रा हिल रोड के पास से तब उठा लिया, जब वो वहां एक चाय-पान की दुकान पर चाय की चुस्कियां ले रहा था। सादे वर्दी में पहुंचे पुलिसवालों ने उसे अचानक धर दबोचा।

Krishna Chaudhary
Published on: 26 May 2023 3:46 PM GMT
Abu Salem Nephew Arrested: यूपी पुलिस को मिली एक और बड़ी कामयाबी, कुख्यात डॉन अबू सलेम के भतीजे को मुंबई से दबोचा
X
अबू सलेम का भतीजा आरिफ़ हुआ गिरफ़्तार (फोटो: सोशल मीडिया)

Abu Salem Nephew Arrested: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने माफियाओं और अपराधियों के खिलाफ यूपी पुलिस को जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाने को कहा है। इसका असर पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी दिख रहा है। तमाम फरार अपराधियों की धरपकड़ तेज हो गई है। इसी कड़ी में यूपी पुलिस को महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में एक बड़ी कामयाबी मिली। काफी समय से फरार चल रहे कुख्यात अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम के भतीजे आरिफ आरिफको दबोच लिया है।

यूपी पुलिस ने मुंबई पुलिस की मदद से इस ऑपरेशन को सफलतापूर्वक अंजाम दिया।आरिफ को इस ऑपरेशन की जरा भी भनक नहीं लगने नहीं दी गई। पुलिस ने आरिफ को मुंबई के बांद्रा हिल रोड के पास से तब उठा लिया, जब वो वहां एक चाय-पान की दुकान पर चाय की चुस्कियां ले रहा था। सादे वर्दी में पहुंचे पुलिसवालों ने उसे अचानक धर दबोचा।

आरिफ पर जमीन कब्जा करने और रंगदारी मांगने के आरोप

मुंबई बम ब्लास्ट केस में उम्रकैद की सजा काट रहे अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम के भतीजा आरिफ भी जरायम की दुनिया में एक्टिव था। उस पर फेक दस्तावेज बनाकर जमीन कब्जा करने और रंगदारी मांगने जैसे गंभीर आरोप हैं। पीड़िता शबाना परवीन की शिकायत पर आरिफ के खिलाफ आजमगढ़ के थाने में विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज है।

यूपी पुलिस को मिली थी गुप्त सूचना

यूपी पुलिस लंबे समय से आरिफ की तलाश कर रही थी। उसकी तलाश में कई जगहों पर छापे भी पड़े थे। लेकिन वो नहीं मिला। फिर एक दिन अचानक उसके मुंबई में छिपे होने की खुफिया जानकारी मिली। यूपी पुलिस ने पहले इस सूचना को कंफर्म किया और फिर मुंबई पुलिस से मदद मांगी। इसके बाद यूपी से पुलिस की एक टीम मुंबई गई और फिर एक ऑपरेशन चलाकर उसे एक चाय की दुकान से दबोच लिया। एसओजी की टीम उसे मुंबई से यूपी ला रही है, जहां उसके गुनाहों का हिसाब होगा।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story