कर्ज लेकर कलेजे के टुकड़े को भेजते हैं सात समुद्र पार तो दिल थामकर पढ़ें ये खबर

अगर कोई आपको विदेश में नौकरी दिलवाने के सपने दिखा रहा है, तो जरा होशियार हो जाइए। वरना आप ठगी का शिकार हो सकते हैं । यूपी के शाहजहांपुर में विदेश में नौकरी के नाम पर ठगी का एक बड़ा मामला सामने आया है।

शाहजहांपुर: अगर कोई आपको विदेश में नौकरी दिलवाने के सपने दिखा रहा है, तो जरा होशियार हो जाइए। वरना आप ठगी का शिकार हो सकते हैं । यूपी के शाहजहांपुर में विदेश में नौकरी के नाम पर ठगी का एक बड़ा मामला सामने आया है।

यहां आर्मीनिया मैं नौकरी दिलाने के नाम पर दर्जनभर युवकों से लाखों रुपए ठग लिए गए। ठगी के शिकार युवकों ने भारत आकर आधा दर्जन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। फिलहाल पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई है।

विदेश में नौकरी के नाम पर ठगी का शिकार हुए यह तीनों युवक थाना बंडा के बरी बरा इलाके के रहने वाले हैं । जिन्हें आर्मीनिया मैं नौकरी दिलाने के नाम पर ठगा गया है। यहां यह अकेले ठगे गए युवक नहीं है । बल्कि ऐसे लगभग एक दर्जन सिख युवकों को ठगी का शिकार बनाया गया है।

ये भी पढ़ें…अमेजन कम्पनी से दो करोड़ की ठगी करने वाले तीन शातिर गिरफ्तार

दरअसल इलाके के रहने वाले बलविंदर सिंह का बेटा जसविंदर सिंह यूरोप के आर्मीनिया देश में नौकरी करता है । यही दोनों ठगी करने वालों के सरगना बता जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि आरोपी बलविंदर ने इन युवकों के परिवार वालों को विदेश में नौकरी दिलवाने का झांसा दिया।

जिसके बाद तीनों युवकों को टूरिस्ट वीजा पर आर्मीनिया भेजा गया। जहां उनसे दोबारा से लाखों वसूले गए। लेकिन उन्हें वहां कोई नौकरी नहीं मिली।

इन युवकों ने किसी तरह से वहां अपना वक्त काटा। बाद में टूरिस्ट वीजा खत्म होने पर आर्मीनिया सरकार ने तीनों युवकों को देश छोड़ने के लिए कह दिया। किसी तरह से तीनों युवक हिंदुस्तान वापस आए।

ये भी पढ़ें…सोने की नकली ईट का लालच दिखा करते थे ठगी , चढ़े पुलिस के हत्थे

युवकों की मानें तो इलाके के लगभग एक दर्जन युवक इसी तरह आर्मीनिया जाकर ठगी का शिकार हुए हैं। पीड़ितों का यह भी कहना है कि जब यहां आकर उन्होंने अपना पैसा मांगा और ठगे जाने का आरोप लगाया तो उनको जान से मारने की धमकी दी गई।

परिवार वालों का कहना है कि उन्होंने अपने बच्चों को ब्याज पर पैसा लेकर विदेश में नौकरी करने के लिए भेजा था । लेकिन आज वह आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई चाहते हैं । ताकि किसी और के साथ इस तरह की ठगी ना हो सके। फिलहाल पूरा परिवार बेहद परेशान है।

ठगी की घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी अपने घर से फरार बताए जा रहे हैं । फिलहाल पीड़ितों की तहरीर पर पुलिस ने विदेश में नौकरी के नाम पर ठगी करने वालों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है। एसपी ग्रामीण सुभाष चन्द्र शायद का कहना है कि ठगी का मामला सामने आया है। इस मामले मे जांच के आदेश दिए गए है।

ये भी पढ़ें…एक करोड़ 17 लाख की ऑनलाइन ठगी करने वाले 3 आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार