×

RLD को लगा झटका: इस नेता का निधन, पार्टी में शोक की लहर

मेरठ की छात्र राजनीति में अग्रणी भूमिका निभाने वाले डॉ. ज्ञानेंद्र शर्मा ने तमाम बड़े छात्र आंदोलनों में भाग लिया। उन्होंने रालोद से मेरठ शहर विधानसभा सीट से विधायक का चुनाव लड़ा।

Newstrack
Published on: 27 Nov 2020 6:52 AM GMT
RLD को लगा झटका: इस नेता का निधन, पार्टी में शोक की लहर
X
RLD को लगा झटका: इस नेता का निधन, पार्टी में शोक की लहर (Photo by social media)

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद के मेरठ कॉलेज के इतिहास विभाग के प्रोफ़ेसर एवं रालोद नेता डॉक्टर ज्ञानेन्द्र शर्मा का कोविड-19 के चलते देर रात निधन हो गया। डॉ. ज्ञानेन्द्र शर्मा लंबे समय तक छात्र राजनीति से जुड़े रहे। वे एनएएस कॉलेज के छात्रसंघ अध्यक्ष रहे। डॉ. ज्ञानेंद्र शर्मा पिछले कई दिनों से कोरोना संक्रमण से जूझ रहे थे। वे शुगर से भी पीड़ित थे। पुराने कांग्रेसियों में शुमार डॉ. ज्ञानेंद्र शर्मा कुछ वर्ष पूर्व रालोद में शामिल हो गए थे।

ये भी पढ़ें:Samsung Galaxy S21 में हो सकते हैं ये बदलाव, जानिए पूरी डिटेल्स

डॉ. ज्ञानेंद्र शर्मा ने तमाम बड़े छात्र आंदोलनों में भाग लिया

मेरठ की छात्र राजनीति में अग्रणी भूमिका निभाने वाले डॉ. ज्ञानेंद्र शर्मा ने तमाम बड़े छात्र आंदोलनों में भाग लिया। उन्होंने रालोद से मेरठ शहर विधानसभा सीट से विधायक का चुनाव लड़ा। वर्तमान में वे रालोद की हरित प्रदेश संघर्ष समिति के संयोजक थे। उनके आकस्मिक निधन पर शहर के तमाम लोगों ने शोक जताया है। मेरठ कॉलेज में आयोजित शोक सभा मे उनको श्रदांजलि दी गई।

ये भी पढ़ें:लाखों किसान सावधान: सरकार ले रही ये तगड़ा फैसला, सबसे बड़ी जेल तैयार

डॉ. ज्ञानेंद्र के नेतृत्व में मेरठ में छात्रों ने आंदोलन को धार दी थी

देश में आरक्षण लागू होने के दौरान जब पूरे देश में युवाओं ने उग्र प्रदर्शन किए थे। उस दौरान डॉ.ज्ञानेंद्र शर्मा एनएएस डिग्री कालेज के छात्र संघ अध्यक्ष थे। डॉ. ज्ञानेंद्र के नेतृत्व में मेरठ में छात्रों ने आंदोलन को धार दी थी। डॉ. ज्ञानेंद्र ने इस आंदोलन में अग्रणी भूमिका निभाई थी और जेल भी गए थे। छात्रों राजनीति के हितैशी डॉ. ज्ञानेंद्र के संबंध देश के प्रमुख छात्र नेताओं से रहे। जदयू के केसी त्यागी हो या फिर मेरठ कालेज में छात्र संघ की राजनीति से अपना राजनैतिक करियर शुरू करने वाले सत्यपाल मलिक सभी से डॉ. ज्ञानेंद्र की नजदीकियां रहीं। डॉ. ज्ञानेंद्र शर्मा की मां की गिनती जिले के प्रमुख कांग्रेसियों में गिनी जाती थी।

रिपोर्ट- सुशील कुमार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story