×

डॉ नीरज जैन गिनेस बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में चयनित होना अभूतपूर्व: आशीष मिश्रा

लखनऊ विश्वविद्यालय के शिक्षक डॉ नीरज जैन का नाम वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में 'प्रमोशन आफ एजुकेशन एंड यूथ लीडरशिप' के लिए दर्ज किया गया है

Newstrack
Published on: 2 Aug 2020 10:24 AM GMT
डॉ नीरज जैन गिनेस बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में चयनित होना अभूतपूर्व: आशीष मिश्रा
X
dr neeraj jain

सीतापुर। जनपद में लखनऊ विश्विद्यालय पुरातन छात्र परिषद ने"लूटा" अध्यक्ष डॉ नीरज जैन को गिनेस बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में नाम आने पर हर्ष व्यक्त कर गौरव दिवस कार्यक्रम बनाया। सीतापुर में लखनऊ विश्वविद्यालय पुरातन छात्र परिषद के संयोजक, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष आशीष मिश्र ने लालबाग पार्क स्थित हिंदी सभा के नरोत्तम सभागार में परिषद की बैठक आयोजित कर डॉ नीरज जैन जो वर्तमान में लखनऊ विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के अध्यक्ष व फिजीकल एजुकेशन विभाग में विभागाध्यक्ष है, को यह उपलब्धि पाने पर इसे लखनऊ विश्वविद्यालय से जुड़े हर छात्र व शिक्षक की उपलब्धि बताया।

सुशांत केस पर बड़ी खबर: बिहार DGP बोले- दाल में है कुछ काला, कही ये बड़ी बात

प्रमोशन आफ एजुकेशन एंड यूथ लीडरशिप

लखनऊ विश्वविद्यालय के शिक्षक डॉ नीरज जैन का नाम वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में 'प्रमोशन आफ एजुकेशन एंड यूथ लीडरशिप' के लिए दर्ज किया गया है. खास बात यह है कि डॉक्टर नीरज जैन विश्व के पहले ऐसे व्यक्ति हैं, जिनके नाम पर यह रिकॉर्ड दर्ज हुआ है।

डॉ जैन ने कार्यक्रम में वीडियो कांफ्रेंसिंग से बताया कि इस उपलब्धि के लिए उन्हें कई महीनों का इंतजार करना पड़ा,उनके सभी प्रपत्रों के जमा करने और उनके तस्दीक होने के बाद ही उनका नाम इस रिकॉर्ड के लिए चयनित किया गया ।

लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्र संघ के महामंत्री और अध्यक्ष के रूप में रहे

कार्यक्रम संयोजक आशीष मिश्रा ने कहा,प्रमोशन ऑफ एजुकेशन एंड यूथ लीडरशिप के लिए डॉ नीरज जैन का नाम दर्ज होना छात्र व शिक्षक राजनीति दोनो का एक साथ विश्व स्तर पर सम्मान है।यह रिकॉर्ड जो डॉ जैन के नाम पर दर्ज हुआ है, इसमें वे लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्र संघ के महामंत्री और अध्यक्ष के रूप में रहे हैं और उसके बाद शिक्षक संघ के महामंत्री और वर्तमान में अध्यक्ष के रूप में आसीन हुए. किसी भी विश्वविद्यालय में डॉ नीरज जैन से पहले एक ही व्यक्ति दोनों पदों पर आज तक नहीं रहा है।

शिवलिंग पर बवाल: अज्ञात ने की ऐसी हरकत, बेकाबू हुए श्रद्धालु

सभी लोगों ने दी बधाई

कार्तिकेय शुक्ल व सुनील पांडेय ने कहा कि डॉ नीरज जैन का सीतापुर से बहुत नजदीक का नाता रहा है जहां डॉ अल्पना बाजपेयी,उनकी धर्मपत्नी सीतापुर के बिसवां की है वही सीतापुर के पूर्व चेयरमैन आशीष मिश्रा, शशिकर गुप्ता, बद्री गुप्ता उनके छात्रावास के सह अंतः वासी रहे है।कार्यक्रम की अध्यक्षता तारस्थ रूप से रंजीत बहादुर श्रीवास्तव ने की,लखनऊ विश्विद्यालय छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष सरोज तिवारी, पूर्व छात्र नेता सत्येंद्र कुमार पांडेय, पूर्व विधायक अनूप गुप्ता, रमारमन त्रिवेदी, डॉ अरुण त्रिवेदी, अरुणेश मिश्रा, कार्तिकेय शुक्ल, कमलेश पांडे,प्रमोद खत्री, अनुपमा मिश्रा,सुवर्णा मिश्रा, अन्विति मिश्रा, राजकुमार मिश्रा, दिनेश सिंह मौर्या,संजीव गुप्ता टिंचु,रामगोपाल अवस्थी एड, शैलेन्द्र श्रीवास्तव फंकी, अम्बरीष शुक्ला,विजय अवस्थी,जितेंद्र शुक्ला सुधीर शर्मा, मोहित कपूर आदि लोगो ने सहभागिता कर डा नीरज जैन को शुभकामनाएँ दी।कार्यक्रम का संचालन हिंदी सभा के महामंत्री ने किया।

रिपोर्ट-पुतान सिंह, सीतापुर

राममंदिर की मिट्टी: नींव में डाली जाएगी ज्ञान-त्याग की माटी, जाने इसका महत्व

Newstrack

Newstrack

Next Story