×

फतेहपुर में मिलावटी शराब का तांडव: दो लोगों की मौत, 21 मजदूरों की हालत गंभीर

निर्माणाधीन मकान में 10 मार्च को छत की स्लैब डालने के दौरान 2 दर्जन से ज्यादा मजदूर आसपास के गांव से बुलाए गए थे। छत पढ़ने के बाद मकान मालिक ने मजदूरों की इच्छा पर उन्हें पूरी सब्जी खिलाई और शराब मंगवा कर दी।

Newstrack
Published on: 13 March 2021 7:05 AM GMT
फतेहपुर में मिलावटी शराब का तांडव: दो लोगों की मौत, 21 मजदूरों की हालत गंभीर
X
फतेहपुर में मिलावटी शराब का तांडव: दो लोगों की मौत, 21 मजदूरों की हालत गंभीर

फतेहपुर: मिलावटी शराब पीने से 21 मजदूरों की हालत बिगड़ गई और इनमें से दो की मौत हो गई, जबकि 19 को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह घटना उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जनपद की है। ठेके से लाई गई यह मिलावटी शराब लोगों ने पी थी। आबकारी टीम व पुलिस ने और फिर डीएम-एसपी ने गांव पहुंचकर मामले की जांच की।

दुकानदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज

इस मामले में जिला आबकारी अधिकारी का कहना है कि शराब में नशीला पदार्थ मिलाया गया है। गांव स्थित देसी शराब ठेका व घटनास्थल पर मिली बोतलों से नमूने लेकर जांच को भेजे गए हैं। वहीं पुलिस ने देर रात पीड़िता की तहरीर पर दुकानदार के खिलाफ हत्या समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया।

ये भी देखें: पंजाब में स्कूल बंद: 8 जिलों में नाइट कर्फ्यू का ऐलान, विकराल होती जा रही महामारी

अस्पताल ले जाते समय एक की मौत

मिली जानकारी के अनुसार निर्माणाधीन मकान में 10 मार्च को छत की स्लैब डालने के दौरान 2 दर्जन से ज्यादा मजदूर आसपास के गांव से बुलाए गए थे। छत पढ़ने के बाद मकान मालिक ने मजदूरों की इच्छा पर उन्हें पूरी सब्जी खिलाई और शराब मंगवा कर दी। उसी रात 5 मजदूरों को उल्टियां हुई गुरुवार देर शाम 40 वर्षीय भोला पासवान की हालत बिगड़ने पर अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई। मोती लाल प्रजापति की नाजुक हालत के उसके परिजन शांति नगर स्थित एक निजी नर्सिंग होम लेकर पहुंचे, जहां उसने दम तोड़ दिया।

adulterated liquor Fatehpur

19 पीड़ितों की देखरेख डॉक्टर्स की टीम कर रही है

समय बीतने के साथ एक-एक करके मजदूरों की हालत बिगड़ने लगी जिन्हें फतेहपुर से एंबुलेंस के माध्यम से 10 लोगों को कानपुर के जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के हैलट अस्पताल में भर्ती कराया गया। देर रात और लोगों की हालत बिगड़ी जिन्हें कानपुर के हैलट अस्पताल भेजा गया। कुल मिला कर शराब प्रखंड में अब तक कानपुर में 19 मजदूरों का इलाज चल रहा है।

ये भी देखें: बम धमाके से दहला अफगानिस्तान: कई लोगों की मौत, चारों तरफ बिखरीं लाशें

जीएसएल मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य आरबी कमल ने बताया कि सभी 19 पीड़ितों की देखरेख डॉक्टर्स की टीम कर रही है। शराब नकली थी या मिलावटी इस पर कुछ भी कहने से बचते नजर आए। प्राचार्य अरबी कमल ने बताया उनकी प्राथमिकता है कि सभी जल्द से जल्द स्वस्थ हो।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story