×

ऑनलाइन शादी: जूम एप पर लिया गया आशीर्वाद, देख दंग रह गए सभी

वर्तमान कोरोना महामारी के दौर में सर्वाधिक प्रभाव युवाओं के विवाह समारोहो पर पड़ा है। लेकिन शहर के ही युवा अक्षत आगा की ऑनलाइन शादी ने युवाओं के लिए एक मिसाल पेश की है। शादी समारोह ऑनलाइन मीटिंग जूम एप द्वारा शुक्रवार की रात्रि को संपन्न हुआ।

Newstrack
Published on: 22 Aug 2020 12:10 PM GMT
ऑनलाइन शादी: जूम एप पर लिया गया आशीर्वाद, देख दंग रह गए सभी
X
ऑनलाइन शादी: जूम एप पर लिया गया आशीर्वाद, देख दंग रह गए सभी

लखीमपुर खीरी: वर्तमान कोरोना महामारी के दौर में सर्वाधिक प्रभाव युवाओं के विवाह समारोहो पर पड़ा है। लेकिन शहर के ही युवा अक्षत आगा की ऑनलाइन शादी ने युवाओं के लिए एक मिसाल पेश की है। शादी समारोह ऑनलाइन मीटिंग जूम एप द्वारा शुक्रवार की रात्रि को संपन्न हुआ। विदेश में संपन्न हुई इस शादी समारोह में विभिन्न देशों एवं देश के अनेक हिस्सों से रिश्तेदारों ने जुड़कर इस अंतरराष्ट्रीय विवाह को यादगार बनाया।अक्षत अमेरिका के ग्रीनविल ,साउथ करोलाइना में कार्यरत हैं। वहीं वधू श्वेता सोलह सौ मील दूर डलस में रह कर एम एस की पढ़ाई कर रही हैं। दोनों की शादी जज रेशेल की मौजूदगी में संपन्न हुई। जज रेशेल ने दोनों को शादी का प्रमाण पत्र भी जारी किया।

ये भी पढ़ें:68 लाख बेटियों की हत्या: मार डाली जाएंगी सभी, रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

ऑनलाइन शादी: जूम एप पर लिया गया आशीर्वाद, देख दंग रह गए सभी

जीवनसाथी डॉट काम के माध्यम द्वारा रिश्ता तय हुआ

दोनों का रिश्ता अभिभावको द्वारा जीवनसाथी डॉट काम के माध्यम द्वारा ही जुड़ा था तथा लखीमपुर में सम्पन्न होना था लेकिन लॉक डाउन के चलते ये सम्भव नहीं हो पा रहा था । उक्त समारोह को विभिन्न देशों से दोनो पक्षों के रिश्तेदारो ने कनाडा, सिंगापुर ,आस्ट्रेलिया, पेरिस, जर्मनी, न्यूयॉर्क, न्यूजर्सी एवं देश के अनेक स्थानों से जुड़कर एक साथ देखा गया।विवाह समारोह का प्रारम्भ तीन दिन पूर्व लखीमपुर स्थित अक्षत के घर पर सुंदर कांड पाठ से हुआ था तथा दूसरे दिन संगीत समारोह सम्पन्न हुआ एवं तीसरे दिन अमेरिका में विवाह सम्पन्न हुआ समस्त कार्यक्रमों का ऑन लाइन प्रसारण ज़ूम द्वारा किया गया तथा रिश्तेदारों ने दुनिया के अलग अलग हिस्सों में अपने अपने घरो से बैठ कर इस विवाह में हिस्सा लिया।

ऑनलाइन शादी: जूम एप पर लिया गया आशीर्वाद, देख दंग रह गए सभी

ये भी पढ़ें:सोनू ने खरीद कर दी भैंस, बोले पहली कार खरीदने पर नहीं हुई इतनी खुशी

उल्लेखनीय है कि अक्षत आगा लखीमपुर निवासी प्रतिष्ठित आगा परिवार से हैं और डॉ अजय कुमार आगा, प्राणी विज्ञान, विभागाध्यक्ष वाई. डी.कॉलेज के पुत्र हैं। सामाजिक कार्यों से जुड़ी रहने वाली उनकी माता श्रीमती पूनम आगा भी इस इंटरनेशनल ऑनलाइन शादी से बेहद प्रफुल्लित हैं। अक्षत की दादी श्रीमती माधवी ने आधुनिक तकनीक के द्वारा इन सुंदर दृश्यों को ऑनलाइन एलसीडी पर आश्चर्यचकित होकर देखा एवं अपने पौत्र अक्षत को शुभाशीष दिया ।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story