×

बिना ऑक्सीजन मरीज को लेकर अस्पताल जा रही थीं एम्बुलेंस, तभी हो गया ये...

शुक्रवार को सड़क हादसे में घायल हुए युवक की ऑक्सीजन की कमी से मौत हो गई। मौत से आक्रोशित परिजनों ने जिला अस्पताल में जमकर हंगामा किया।

Aditya Mishra
Published on: 7 Jun 2019 1:17 PM GMT
बिना ऑक्सीजन मरीज को लेकर अस्पताल जा रही थीं एम्बुलेंस, तभी हो गया ये...
X

बहराइच : शुक्रवार को सड़क हादसे में घायल हुए युवक की ऑक्सीजन की कमी से मौत हो गई। मौत से आक्रोशित परिजनों ने जिला अस्पताल में जमकर हंगामा किया।

परिजनों का आक्रोश देखकर एंबुलेंसकर्मी व चिकित्साकर्मी भाग खड़े हुए। जानकारी पाकर पहुंची पुलिस ने किसी तरह आक्रोशित परिजनों को समझा बुझाकर शांत कराया। सीएमओ ने मामले में जांच के आदेश दिए है।

ये है पूरा मामला

नगर कोतवाली क्षेत्र के गुदडी निवासी महेश सोनी 27 पुत्र रामकुमार बाइक से नेपाल जा रहे थे। रुपइडीहा थाना क्षेत्र के मुस्लिम बाग के पास तेज रफ्तार बाइक डीसीएम से टकरा गई। हादसे में महेश गंभीर रुप से घायल हो गया। राहगीरों की सूचना पर पहुंचे एसओ मधुपनाथ मिश्र ने युवक को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया।

ये भी पढ़ें...बहराइच : कतर्नियाघाट वन्यजीव विहार में बाघ के हमले में दादी-पोती की मौत

जानकारी पाकर परिवारीजन भी पहुंच गए। चिकित्सकों ने हालत गंभीर देख उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। परिजनों का आरोप है कि घायल को ऑक्सीजन की जरुरत के चलते उसे एंबुलेंस से ले जाने की सलाह चिकित्सकों ने दी।

काफी देर बाद सीएचसी पर एंबुलेंस पहुंची और जब मरीज को लेकर परिजन बहराइच के लिए रवाना हुए तो एंबुलेंस में आक्सीजन ही नहीं था।

ऑक्सीजन न मिलने से बहराइच पहुंचने के दौरान ही युवक की मौत हो गई। मौत से नाराज परिवारीजनों में कोहराम मच गया और उन्होने हंगामा काटना शुरु कर दिया। हंगामा देख एंबुलेस चालक व एमटी भाग गए।

मौके पर मौजूद चिकित्साकर्मी भी इधर उधर खिसक लिए। घटना की जानकारी पाकर चौकी इंचार्ज घंटाघर गोविंद कुमार समेत कई पुलिसकर्मी मौके पर पहुंच गए। पुलिसकर्मियों ने हंगामा कर रहे परिजनों को किसी तरह शांत कराया। पुलिस ने शव को अंत्य परीक्षण के लिए भेजा।

ये भी पढ़ें...बहराइच: सिपाही ने किशोर के साथ की अश्लील हरकत, हंगामा के बाद सस्पेंड

अस्पताल का पक्ष

सीएमएस डा. डीके सिंह ने बताया कि मामला सीएमओ के आाधीन है। इस लिए जो भी कार्रवाई होगी सीएमओ द्वारा की जाएगी।

सीएमओ का पक्ष

डॉ. सुरेश सिंह के मुताबिक मृतक के परिजन अशोक सोनी ने मामले की शिकायत की है। मामले की जांच कराई जाएगी। जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मामले की जांच रिपोर्ट डीएम को भी सौपी जाएगी।

ये भी पढ़ें...बहराइच: मेडिकल कालेज के डंपिंग यार्ड में लगी आग, लाखों का नुकसान

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story