×

भाजपा नेता से ठगी: पकड़े गए तो सामने आई सच्चाई, पुलिस ने किया गिरफ्तार

इनकी पहचान सत्यम पुत्र निवासी थाना जिला रायबरेली, चंदन बाजपेई निवासी थाना जिला रायबरेली व संजय प्रकाश के रूप में हुई। तीनों के पास से ठगी के पांच हजार रूपये बरामद हुए।

Rahul Joy
Published on: 31 May 2020 1:12 PM GMT
भाजपा नेता से ठगी: पकड़े गए तो सामने आई सच्चाई, पुलिस ने किया गिरफ्तार
X
ठगी

बहराइच। फास्ट टैग को अपडेट कराने के बहाने भाजपा नेता से मोबाइल में टीम व्यूवर अपलोड कराकर दो लाख पचास हजार रूपये का ठगी करने वाले साइबर अपराधियों को साइबर सेल व देहात कोतवाली की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपियों ने पुलिस के सामने अपना जुर्म स्वीकार किया। पुलिस ने तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया।

जिले में साइबर अपराधी सक्रिय है। वह किसी न किसी तरीके से लोगों को अपने जाल में फंसा कर उनके खाते से रूपये निकाल ले रहे है। भाजपा नेता श्रवण शुक्ला को भी साइबर अपराधियों ने फास्ट टैग अपडेट कराने के जाल में फंसाकर दो लाख पचास हजार रूपये ठग लिए। भाजपा नेता ने इसकी शिकायत देहात कोतवाली में की।

पूछताछ हुई शुरू

एसपी विपिन मिश्रा ने साइबर सेल प्रभारी निखिल श्रीवास्तव को खुलासा करने की जिम्मेदारी सौंपते हुए देहात कोतवाली की संयुक्त पुलिस के साथ टीम गठित की। साइबर सेल प्रभारी ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि बंजारी मोड़ के पास तीन युवक संदिग्ध दिख रहे है। सूचना पर पहुंचकर युवकों से पूछताछ शुरू करते हुए सब भागने लगे। घेराबंदी कर पुलिस ने दबोच लिया।

इनकी पहचान सत्यम पुत्र निवासी थाना जिला रायबरेली, चंदन बाजपेई निवासी थाना जिला रायबरेली व संजय प्रकाश के रूप में हुई। तीनों के पास से ठगी के पांच हजार रूपये बरामद हुए। पुलिस ने तीनों को जेल भेज दिया। इसमें अभी कई अपराधी वांछित भी है। जिनकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है।

अब मचेगा कोहराम: बहुत तेजी से बढ़ रही ये आफत, जारी हुआ अलर्ट

ये है फंसाने का तरीका

साइबर सेल प्रभारी ने बताया कि यह लोग अंदाजे से मोबाइल नंबर पर फोन मिलाते है और फास्टटैग को अपडेट कराने के बहाने से टीम व्यूवर अपलोड कराके पैसे को अपने एकाउंट में ट्रांसफर कर लेते है।

क्या है टीम व्यूवर

यह एक ऐसा ऐप है। जिसको डाउनलोड कराने के बाद इसका नंंबर बताने पर कही पर भी बैठा आदमी आपकी मोबाइल को खुद चला सकता है। आपसे ही जानकारी लेकर आपका ही एकांउट खाली कर देता है।

रिपोर्टर- राहुल कुमार यादव , बहराइच

तपती धूप में कोरोना से लड़ रही पैदल सेना, मजदूरों की कर रही निगरानी

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story