अब मचेगा कोहराम: बहुत तेजी से बढ़ रही ये आफत, जारी हुआ अलर्ट

सदी के सबसे भयानक तूफान अम्फान के पश्चिम बंगाल में तबाही मचाने के बाद गुजरात में अब हिका चक्रवाती तूफान अपने उफान पर है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, अरब सागर के ऊपर कम दाब वाला क्षेत्र बन रहा है।

नई दिल्ली। सदी के सबसे भयानक तूफान अम्फान के पश्चिम बंगाल में तबाही मचाने के बाद गुजरात में अब हिका चक्रवाती तूफान अपने उफान पर है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, अरब सागर के ऊपर कम दाब वाला क्षेत्र बन रहा है। जिसके चलते 3 जून को महाराष्ट्र और गुजरात के समुद्री तट से चक्रवाती तूफान टकरा सकता है। बताया जा रहा है कि ये तूफान गुजरात के द्वारिका ओखा और मोरबी से टकराता हुआ, कच्छ की ओर जा सकता है।

ये भी पढ़ें…Bangladesh SSC result: पीएम ने नतीजे जारी किए, खत्म हुआ इंतजार

इलाकों में भारी नुकसान

इसके साथ ही ये संभावना भी जताई जा रही है कि अन्य तूफानों के तरह ये भी कच्छ के कंडला और आसपास के इलाकों में भारी नुकसान पहुंचा सकता है।

आपको बता दें, अरब सागर के द्वीप डिप्रेशन के चलते गुजरात के समुद्री किनारों पर एक नंबर का सिग्नल जारी कर दिया गया है। इसके साथ ही मछुआरों को समुद्र में न जाने की भी सलाह दी गई है।

 

ये भी पढ़ें…आज होगी बारिश: यूपी का मौसम होगा सुहावना, गर्मी से मिलेगी राहत

गुजरात की तरफ तेजी से आगे बढ़ रहा

ये भी बताया जा रहा है कि पहले यह चक्रवात ओमान की तरफ बढ़ रहा था। लेकिन मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि ये तूफान गुजरात की तरफ तेजी से आगे बढ़ रहा है।

इसके साथ ही मौसम विभाग ने ये जानकारी दी है कि जिस समय यह चक्रवात जमीन से टकराएगा, उस समय हवा की गति 120 किलोमीटर रहेगी, जिससे भारी नुकसान होने की संभावना जताई जा रही है। हालांकि यहां अलर्ट घोषित कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें…धड़ल्ले से चल रहा सेक्स रैकेट: पुलिस ने मारा छापा, सामने आई सारी हकीकत

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।