Bangladesh SSC result: पीएम ने नतीजे जारी किए, खत्म हुआ इंतजार

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने रविवार यानी आज सुबह वीडियोकांफ्रेंसिंग के जरिए माध्यमिक विद्यालय प्रमाणपत्र (एसएससी) और समकक्ष परीक्षाओं के परिणाम जारी किए है।

नई दिल्ली। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने रविवार यानी आज सुबह वीडियोकांफ्रेंसिंग के जरिए माध्यमिक विद्यालय प्रमाणपत्र (एसएससी) और समकक्ष परीक्षाओं के परिणाम जारी किए है। माध्यमिक विद्यालय प्रमाणपत्र (एसएससी) के परिणामों को जारी करते समय, प्रीमियर ने कहा, स्कूल, कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थान वर्तमान हालातों को देखते हुए अभी दोबारा नहीं खोले जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें…नवाब की मोहब्बत: कभी दी जाती थी मिसाल, अब धीरे-धीरे हो रही ख़त्म

घर पर अपनी पढ़ाई जारी रखें

रविवार सुबह परिणामों की घोषणा होने के बाद उन्होंने कहा कि “स्कूल और कॉलेज सभी छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए चरणों में फिर से खुलेंगे।”

साथ ही उन्होंने छात्रों से आग्रह किया कि वे कोरोनोवायरस के प्रकोप के कारण पैदा हुई स्थिति में घर पर अपनी पढ़ाई जारी रखें।

गौरतलब है कि इस साल सभी परीक्षार्थियों को अपने परीक्षा के परिणाम ऑनलाइन और एसएमएस के माध्यम से मिलेंगे क्योंकि अधिकारियों ने देश में कोरोनोवायरस की स्थिति के कारण पारंपरिक पद्धति से बचने का फैसला किया था।

ये भी पढ़ें…लॉक डाउन का आखिरी दिन-अनलॉक चालू : यहां जानें क्या खुलेगा, क्या रहेगा बंद

परिणाम ऑनलाइन देख सकेंगे

बता दें, पहले से पंजीकृत 13.23 लाख से अधिक परीक्षार्थी और उनके अभिभावक अपने फोन पर दोपहर 12:00 बजे से दोपहर 1:00 बजे के बीच अपने परिणाम प्राप्त करेंगे। बाकी वे अपने परिणाम ऑनलाइन देख सकेंगे।

परीक्षा के परिणामों को परीक्षार्थी शिक्षा बोर्ड की वेबसाइट – http://www.educationboardresults.gov.bd/ – और संबंधित शिक्षा बोर्डों की वेबसाइटों से भी परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।

कुछ 2,047,779 छात्रों ने SSC और 3,512 केंद्रों पर आयोजित समकक्ष परीक्षा में भाग लिया। पिछले वर्षों की तरह, परिणाम शिक्षा बोर्ड की वेबसाइट पर भी उपलब्ध होंगे।

ये भी पढ़ें…अभी-अभी यहां लगी भीषण आग, कई लोग फंसे, दमकल की आठ गाड़ियां मौके पर