×

किसान हिंसा पहुंची यूपी तक: पीलीभीत में दिल्ली पुलिस की टीम, उपद्रवियों की तलाश

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में ट्रैक्टर रैली निकाली गई थी। इसमें हिंसा भी हो गई थी। इस रैली में शामिल होने के लिए पूरनपुर तहसील क्षेत्र से कई किसान ट्रैक्टर लेेकर गए थे। दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर लाल किला में किसानों और कुछ उपद्रवियों ने घुसकर जमकर उत्पात मचाया था।

Shraddha Khare
Published on: 7 Feb 2021 1:54 PM GMT
किसान हिंसा पहुंची यूपी तक: पीलीभीत में दिल्ली पुलिस की टीम, उपद्रवियों की तलाश
X
किसान हिंसा पहुंची यूपी तक: पीलीभीत में दिल्ली पुलिस की टीम, उपद्रवियों की तलाश photos (social media)

बरेली : 26 जनवरी पर दिल्ली में ट्रैक्टर रैली के दौरान हिंसा के मामले में दर्ज हुई एफआईआर को लेकर दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम पीलीभीत के पूरनपुर गुरुद्वारे पहुंची। जहां आकर 1 घंटे तक पूछताछ की, टीम ने स्थानीय पुलिस को साथ लेकर घाटमपुर, शहबाजपुर में वीडियो फुटेज की मदद से उपद्रवियों की तलाश की। इसके बाद टीम शाहजहांपुर के पुवायां को रवाना हो गई। हालाकि किसान आंदोलन से जुड़े 26 जनवरी के मामले में दिल्ली पुलिस का पीलीभीत में आना बता रहा है कि पुलिस किसी भी कीमत पर 26 जनवरी के दंगाइयों को नहीं छोड़ेगी।

ट्रैक्टर रैली पर दिल्ली पुलिस ने कई लोगों को लिया हिरासत में

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में ट्रैक्टर रैली निकाली गई थी। इसमें हिंसा भी हो गई थी। इस रैली में शामिल होने के लिए पूरनपुर तहसील क्षेत्र से कई किसान ट्रैक्टर लेेकर गए थे। दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर लाल किला में किसानों और कुछ उपद्रवियों ने घुसकर जमकर उत्पात मचाया था। इस पर दिल्ली में कई लोगों को हिरासत में लेकर अलग-अलग थानों में एफआईआर दर्ज कराई थी। लालकिला में घुसे ट्रैक्टर और किसान, उपद्रवियों की सीसीटीवी कैमरों की फुटेज निकालकर दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई तेज की है,हालाकि 26 जनवरी को लाल किले के आंदोलनकारी किसानों पर अब पुलिस शक्ति के मूड में है जिसके चलते दिल्ली पुलिस टीमें बनाकर आरोपियों के तलाश में जुट गई है।

दिल्ली पुलिस ने गुरुद्वारे के ग्रन्थी सोहन सिंह को भेजा एक नोटिस

घुंघचाई पुलिस चौकी इंचार्ज ने बताया कि दिल्ली के पांडव नगर थाने की पुलिस उनके पास आई थी। उनके साथ शहबाज पुर गुरुद्वारे गये थे। दिल्ली पुलिस को 66/221 अपराध संख्या के मुख्य आरोपी गुरुद्वारे के बाबा गुरु तेज सिंह की तलाश थी। गुरु तेज सिंह के नाम स्वराज कम्पनी का टैक्टर है जोकि 26 जनवरी को लाल किले की चढ़ाई में शामिल था। जिसकी निशान देही पर दिल्ली पुलिस यहां आई पर बाबा नही मिले तो दिल्ली पुलिस ने गुरुद्वारे के ग्रन्थी सोहन सिंह को एक नोटिस दिया और आने वाली 10 फरवरी को दिल्ली हाजिर होने को कहा, गुरुद्वारे के ग्रन्थी सोहन सिंह ने बताया कि जो नम्बर बताया बो टैक्टर बाबा जी के नाम है और बो आगरा में, बाबा जी नही है,और पूछ रहे थे कौन कौन 26 जनवरी को दिल्ली गया। पुलिस ने हमसे टैक्टर और दिल्ली जाने वालों के बारे मे ज्यादा बात की।

tractor-rally

ये भी पढ़े....लोहिया विवि में वेबिनारः कोविड-19 पर हुई चर्चा, व्याख्याताओं ने दी ये सीख

सीसीटीवी फुटेज दिखाकर लोगों की पहचान कराई

दिल्ली पुलिस ने स्थानीय पुलिस के साथ क्षेत्र के गांव शहबाजपुर, घाटमपुर और आसपास गांवों में पहुंचकर वहां मौजूद लोगों को सीसीटीवी फुटेज दिखाकर लोगों की पहचान कराई। दिल्ली पुलिस के पास एक लंबी चौड़ी लिस्ट थी,,जिनमे इस क्षेत्र के 37 से 40 नाम लिखे हुए थे। दिल्ली पुलिस के पहुंचने की भनक पर दिल्ली में गणतंत्र दिवस वाले दिन शामिल रहे लोगों में हड़कंप मचा रहा और टीम लगातर लोगो की तलाश में जुटी है। पुलिस टैक्टरो के नम्बर से टैक्टरों के मालिक की तलाश कर रही है।

रिपोर्ट : देश दीपक गंगवार

ये भी पढ़े....डीडीयू के वीसी प्रो. राजेश की बढ़ीं मुश्किलें, FIR दर्ज करने का आदेश, जानें पूरा मामला

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story