शिक्षा सेवा अधिकरण गठन: सीएम योगी आदित्यनाथ को ज्ञापन देने पर बनी सहमति

बैठक की अध्यक्षता हाईकोर्ट बार के अध्यक्ष राकेश पाण्डे एवं संचालन महासचिव अशोक कुमार सिंह ने किया। बैठक में सभी ने एकमत होकर आपत्ति जताई कि विगत कुछ वर्षों से प्रयागराज से सरकारी कार्यालयों, संस्थाओं, संगठनों, औद्योगिक इकाईयों आदि को सुनियोजित तरीके से प्रयागराज से बाहर स्थानान्तरित किया जा रहा है।

प्रयागराज: शिक्षा सेवा अधिकरण के लखनऊ में गठन को लेकर रविवार को हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने शहर के जनप्रतिनिधियों, व्यापार मंडल समेत तमाम संगठनों के पदाधिकारियों के साथ लाइब्रेरी हाॅल में बैठक की। जिसमें सभी ने एक स्वर से शिक्षा सेवा अधिकरण के लखनऊ में स्थापित करने का विरोध किया। सभी ने कहा कि अधिकरण का गठन प्रयागराज में ही होना चाहिए, क्योंकि प्रयागराज नगर की आर्थिक, सामाजिक, राजनीतिक एवं सांस्कृतिक शक्ति, गौरव और गरिमा का सवाल है, ऐसे में इसका गठन प्रयागराज में ही होना चाहिए।

ये भी देखें : मानवता हुई शर्मसार: नशेड़ी चाचा ने ही की थी भतीजी की हत्या, गिरफ्तार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ज्ञापन देने का संकल्प लिया

रविवार को हुई बैठक की अध्यक्षता हाईकोर्ट बार के अध्यक्ष राकेश पाण्डे एवं संचालन महासचिव अशोक कुमार सिंह ने किया। बैठक में सभी ने एकमत होकर आपत्ति जताई कि विगत कुछ वर्षों से प्रयागराज से सरकारी कार्यालयों, संस्थाओं, संगठनों, औद्योगिक इकाईयों आदि को सुनियोजित तरीके से प्रयागराज से बाहर स्थानान्तरित किया जा रहा है एवं प्रदेश की न्यायिक राजधानी एवं अर्द्ध प्रशासनिक राजधानी के महत्व, शक्ति, गरिमा एवं महिमा को क्षीण करने का सुनियोजित एवं कुत्सित प्रयास किया जा रहा है।

ऐसे में सभी ने एक स्वर से हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की मुहिम का समर्थन किया। जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ज्ञापन देने का संकल्प लिया।

ये भी देखें : जानिए शाह ने क्यों कहा समाज सुधारकों में लिखा जाएगा पीएम मोदी का नाम?

बैठक में राज्यसभा सांसद कुंवर रेवती रमण सिंह, विधायक हर्षवर्द्धन बाजेपई, शिक्षक विधायक सुरेश कुमार त्रिपाठी, एमएलसी वासुदेव यादव, पूर्व विधायक दीपक पटेल, अनुग्रह नारायण सिंह, वरिष्ठ अधिवक्ता अमरेन्द्र नाथ सिंह, विनोद चन्द्र दुबे, मुरारी लाल अग्रवाल, डा. आरके एस चैहान, सुशील खराबन्दा, विजय गुप्ता, सतीश चन्द्र केशरवानी, विनोद कुमार पाण्डेय, देवेन्द्र नाथ मिश्र, संजय मिश्रा, संतोष सहाय, हरवंश पटेल, अनुराग अवस्थी, सुधीर कुमार मिश्र, दिलीप सिंह, विपुल मित्तल, राम विराग, आशीष गुप्ता समेत बार के सभी पदाधिकारी शामिल रहे।