×

विद्युत कर्मचारियों का जोरदार प्रदर्शन, निजीकरण के खिलाफ कार्य बहिष्कार

जनपद के बाराचवर उपकेंद्र के SSO प्रदीप कुमार ने बताया कि पुलिस कर्मियों की तैनाती इसलिए की गई है कि उपकेंद्रों पर कोई अराजकतत्व आकर हंगामा ना करें।

Newstrack
Published on: 5 Oct 2020 12:28 PM GMT
विद्युत कर्मचारियों का जोरदार प्रदर्शन, निजीकरण के खिलाफ कार्य बहिष्कार
X
गाजीपुर जनपद के विद्युत विभाग के कर्मचारी व अधीकारीयो ने निजीकरण के विरोध में धरना प्रदर्शन कर रहें हैं। बताते चले की विद्युत कर्मी एक महिने से लगातार हड़ताल कर रहें है।

गाजीपुर: जनपद के विद्युत विभाग के कर्मचारी व अधीकारी निजीकरण के विरोध में धरना प्रदर्शन कर रहें हैं। बताते चलें कि विद्युत कर्मी एक महिने से लगातार हड़ताल कर रहें हैं। विद्यत कर्मचारी नेता निर्भय नरायण सिंह ने कहा की हम पावर कार्पोरेशन की अरबों खरबों रुपये की सरकारी संपत्ति को कौड़ियों की भाव निजी हाथो में नहीं जाने देंगे। उन्होंने कहा की सरकार विद्युत विभाग निजीकरण करना बंद करे। क्योंकि निजीकरण आम जनता के हित में नहीं है।

विद्युत उपकेंद्र पर पुलिस व लेखपाल किये गये तैनात

गाजीपुर जनपद के सभी उपकेंद्रों पर दो लेखपाल व पुलिस कर्मी तैनात किये गये हैं। जनपद के बाराचवर उपकेंद्र के SSO प्रदीप कुमार ने बताया कि पुलिस कर्मियों की तैनाती इसलिए की गई है कि उपकेंद्रों पर कोई अराजकतत्व आकर हंगामा ना करें। प्रदीप कुमार ने बताया की इनके साथ दो लेखपालों की भी तैनाती की गई है। फीडर पर तैनात लेखपाल अंबिका राम ने बताया की एसडीएम के आदेशानुसार हम लोगों की तैनाती जिले के हर एक फीडर पर की गई है।

ये भी पढ़ें- बिजली कर्मियों की बड़ी हड़ताल, संकट से जूझने को मजबूर हुआ जिला

Ghazipur विद्युत कर्मियों की हड़ताल (फाइल फोटो)

यहां की सुचना हम लोग सीधे एसडीएम को बताएंगे। बाराचवर उपकेन्द्र पर तैनात SSO प्रदीप कुमार ने बताया की विद्युत आपूर्ति बहाल रहेंगी। लेकिन अगर क्षेत्र में कहीं भी फाल्ट होता है तो सपलाई बंद कर दी जायेगी। प्रदीप कुमार ने बताया की कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने के वजह से क्षेत्र में कार्य नहीं होगा। उन्होंने बताया कि किसी भी क्षेत्र में फाल्ट होता है, तो उस क्षेत्र की सप्लाई बंद कर दी जायेगी।

विद्युत कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने के वजह से उपभोक्ताओं को हो रही परेशानी

Ghazipur विद्युत कर्मियों की हड़ताल (फाइल फोटो)

जिले में विद्युत कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने के वजह से उपभोक्ताओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। विद्युत उपभोक्ताओं ने बताया की इनकी हड़ताल की वजह से काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। उपभोक्ताओं ने कहा की इस उमस भरी गर्मी में जहां फाल्ट हो रहा है। वहां बन नहीं रहा है। कोई भी कर्मचारी फीडर पर मौजूद नहीं है।

ये भी पढ़ें- Mahindra Thar के दीवाने पूर्व CM, पिता के साथ निलले सैर पर

दहेंदु, बांकी, बंधई के उपभोक्ताओं ने बताया की हम लोगों के यहां फाल्ट होने के वजह से विद्युत सप्लाई नहीं आ रही है। इस गर्मी में सप्लाई न होने के वजह से इस समय परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं फीडर पर तैनात आरक्षी यसवंत सिंह व अनुराग कुमार ने बताया की हम लोगों की तैनाती फीडर की सुरक्षा के लिए किया गया है। आरक्षी यसवंत व अनुराग ने बताया की जब तक जिले पर विद्युत कर्मचारियों का हड़ताल रहेगा तब तक फीडर की सुरक्षा के लिए हम लोग तैनात है।

रिपोर्ट- रजनीश कुमार मिश्र

Newstrack

Newstrack

Next Story