×

Aligarh News: दावा- बिजलीकर्मियों की हड़ताल में आज शामिल होंगे 27 लाख कर्मचारी

Aligarh News: बिजली कर्मचारियों एवं अभियन्ताओं की राष्ट्रीय समन्वय समिति नेशनल को एनसीसीओईईई ने उप्र के बिजली कर्मियों के आन्दोलन के समर्थन में राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन करने का आह्वान किया है।

Laxman Singh Raghav
Published on: 16 March 2023 7:45 AM GMT (Updated on: 16 March 2023 8:01 AM GMT)
Aligarh News: दावा- बिजलीकर्मियों की हड़ताल में आज शामिल होंगे 27 लाख कर्मचारी
X
बिजलीकर्मियों की हड़ताल का दूसरा दिन

Aligarh News: विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति, उप्र के आह्वान पर प्रदेश के सभी ऊर्जा निगमों के बिजली कर्मचारियों, जूनियर इंजीनियरों, अभियन्ताओं और निविदा/संविदा कर्मियों ने बुधवार प्रातः 10 बजे से कार्य बहिष्कार प्रारम्भ कर दिया है। कार्य बहिष्कार आन्दोलन में लगभग 01 लाख बिजलीकर्मी सम्मिलित हैं।

बिजली कर्मचारियों एवं अभियन्ताओं की राष्ट्रीय समन्वय समिति नेशनल कोऑर्डिनेशन कमेटी ऑफ इलेक्ट्रीसिटी इम्प्लॉईज एण्ड इंजीनियर्स (एनसीसीओईईई) ने उप्र के बिजली कर्मियों के आन्दोलन के समर्थन में राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन करने का आह्वान किया है। एनसीसीओईईई के आह्वान पर 16 मार्च को देश के सभी प्रान्तों के सभी जनपदों एवं परियोजनाओं पर लगभग 27 लाख बिजलीकर्मी सड़कों पर उतर कर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

आज लखनऊ में प्रेसवार्ता

संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने बताया कि नेशनल कोऑर्डिनेशन कमेटी के राष्ट्रीय संयोजक प्रशांत चौधरी, ऑल इण्डिया पॉवर इंजीनियर्स फेडरेशन के सेक्रेटरी जनरल पी. रत्नाकर राव, सीटू के सुभाष लांबा और कई अन्य राष्ट्रीय नेता 16 मार्च को सुबह लखनऊ पहुंच रहे हैं। लखनऊ में नेशनल कोऑर्डिनेशन कमेटी के राष्ट्रीय नेता प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और बिजली कर्मचारियों की सभा को सम्बोधित करेगें।

बिजलीकर्मियों को धमकाने का आरोप

संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने कहा कि ऊर्जा निगमों के शीर्ष प्रबन्धन की हठवादिता के चलते बिजली कर्मियों पर हड़ताल थोपी जा रही है। उन्होंने कहा कि 03 दिसम्बर 2022 को हुए समझौते में मा. ऊर्जा मंत्री की ओर से 15 दिन का समय मांगा गया था अब 112 दिन व्यतीत हो गये हैं और समझौते के प्रमुख बिन्दुओं के क्रियान्वयन की दिशा में कुछ भी कदम नहीं उठाया जा रहा है एवं ओबरा, अनपरा की 800-800 मेगा वाट की नई इकाईयां को उत्पादन निगम से छीन कर एन.टी.पी.सी. को दिये जाने, पारेषण के निजीकरण को रोकने व अन्य न्यायोचित मांगों के सार्थक समाधान किये जाने के उल्टे शांतिपूर्ण ढंग से आन्दोलन कर रहे बिजलीकर्मियों को पुलिस उत्पीड़न की धमकी दी जा रही है।

मुख्यमंत्री से अपील

संघर्ष समिति अलीगढ़ के कार्य बहिष्कार आन्दोलन कार्यक्रम की अध्यक्षता समिति के संरक्षक इं. राहुल बाबू कटियार एवं संचालन समिति के सह संयोजक प्रदीप शर्मा ने की जिसमें सभी पदाधिकारीगण इं. सौरभ मंगला, प्रदीप चौहान, इं. पीयूष सारस्वत, तक्षक भारद्वाज, प्रमोद कुमार, भूपेन्द्र रावत, विक्रम सिंह, कमल माहौर, संजीव वार्ष्णेय, जी एस कशेरवाल, पंकज तिवारी, वीर भद्र सत्यार्थी, पी के सागर, कैलाश चन्द, अमित चौधरी, योगेन्द्र पाण्डे, प्रवेश कुमार, सुनील सिंह, श्री प्रशान्त वार्ष्णेय, दुर्गेश गौतम, सतीश चन्द शर्मा, बिमल शर्मा, ओम पाल सिंह, ऊदल सिंह सहित सैकड़ों की संख्या में उपस्थित होकर प्रदेश के मुख्यमंत्री मा. योगी आदित्यनाथ जी के प्रति पूरा सम्मान व निष्ठा व्यक्त करते हुए समझौते को लागू कराने हेतु प्रभावी हस्तक्षेप करने की पुनः अपील की है। उन्होंने कहा कि बिजली कर्मियों का उ्देश्य हड़ताल कदापि नहीं है, हड़ताल उन पर थोपी जा रही है। यदि समझौते का क्रियान्वयन व अन्य न्यायोचित मांगों के सार्थक समाधान हो जाये तो बिजलीकर्मी पूरी निष्ठा से दिन-रात कार्य कर उप्र को बिजली आपूर्ति के मामले में शीर्ष दर्जा दिलाने में सक्षम हैं।

Laxman Singh Raghav

Laxman Singh Raghav

Next Story