×

न रोके कर्मचारी का वेतन, शिकायत मिलने पर होगी कार्रवाई: श्रम कल्याण परिषद

उत्तर प्रदेश श्रम कल्याण परिषद के अध्यक्ष व राज्यमंत्री पंडित सुनील भराला ने कहा कि संकट की घड़ी में मालिक अपने श्रमिकों का भुगतान करते रहें। इसके साथ ही श्रमिकों से अपील करते हुए कहा कि वह भी शांति बनाए रखें और मालिक का साथ देते रहें।

Aditya Mishra
Published on: 29 April 2020 8:38 AM GMT
न रोके कर्मचारी का वेतन, शिकायत मिलने पर होगी कार्रवाई: श्रम कल्याण परिषद
X

मेरठ: उत्तर प्रदेश श्रम कल्याण परिषद के अध्यक्ष व राज्यमंत्री पंडित सुनील भराला ने कहा कि संकट की घड़ी में मालिक अपने श्रमिकों का भुगतान करते रहें। इसके साथ ही श्रमिकों से अपील करते हुए कहा कि वह भी शांति बनाए रखें और मालिक का साथ देते रहें। किसी तरह की समस्या होने पर इसकी शिकायत सुनील भराला से की जा सकती है।

उन्होंने सभी सेवायोजकों व फैक्ट्री मालिकों और वाणिज्यिक संस्थानों के मालिकों से अनुरोध किया है कि उनके यहां काम करने वालों को भुगतान सरकार के निर्देश के अनुसार किया जाता रहे। जिससे कार्य क्षेत्र में सद्भावना का माहौल बना रहे। श्रमिकों द्वारा मालिक का साथ देने पर वह भी उनका साथ देंगे।

उन्होंने कहा कि यदि कहीं विरोधाभाष की स्थिति उत्पन्न होती तो श्रमिक और मालिक अपनी शिकायत उनके पास दर्ज करा सकते हैं।राज्यमंत्री ने मुख्यमंत्री के निर्देश पर मेरठ के नोडल अधिकारी टी वेंकटेश, प्रमुख सचिव सिंचाई को निर्देश देते हुए कहा कि मेरठ सरकारी रसोई स्वचालित पर भोजन की मात्रा कम है।

इस भोजन मात्रा में श्रमिकों का पेट नहीं भर सकता क्योंकि उसको पूरा भोजन चाहिए और वह अधिक भी खाता है। सरकारी रसोई में भोजन की मात्रा को पूरा कराया जाए।

जनपद गाजियाबाद लोनी से कोरोना का पीड़ित परिवार मेरठ मेडिकल कॉलेज में पहुंचा था उसके साथ ऐ मानवीय व्यवहार हुआ इस पूरे प्रकरण की जांच करें और अवगत भी कराएं।

ये भी पढ़ें...लॉकडाउन का नया नियम: ऑफिस वाले ध्यान से जान लें, जारी रहेगा ये काम

रिपोर्ट-सादिक़ खान

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story