×

हुई मुठभेड़! चोरों ने रात के अंधेरे किया प्लान, पुलिस ने धर दबोचा   

बाराबंकी जनपद के थाना रामनगर कस्बे के आर्यावर्त ग्रामीण बैंक का है। जहां किसान अपनी जमा पूंजी की धनराशि बचत कर इस बैंक में रखते हैं। इस बैंक पर कुछ शातिर चोरों की नज़र पड़ गयी और वह इसे लूटने की योजना बना डाले। बैंक चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिए इन लोगों ने रात के अंधेरे का वक्त चुना।

SK Gautam
Published on: 3 Dec 2019 11:02 AM GMT
हुई मुठभेड़! चोरों ने रात के अंधेरे किया प्लान, पुलिस ने धर दबोचा   
X

बाराबंकी: आज बीती रात पुलिस की तत्परता और साहस ने एक बड़ी घटना होने से बचा लिया। एक बैंक में चोरी करने के इरादे से घुसे चोरों से पुलिस की मुठभेड़ हुई और अन्ततः एक चोर के पैर में गोली मार कर पुलिस ने उसे अपनी गिरफ्त में ले लिया । चोर के शेष दो साथी भागने में कामयाब रहे। पुलिस की इस तत्परता से जिले में एक बैंक की चोरी की बड़ी वारदात होने होने से बच गयी।

ये भी देखें : भारतीय हैकर ने ढूंढ निकाली FB की ये बड़ी गलती, 23 लाख रुपये मिले इनाम

बैंक चोरी के रात के अंधेरे का वक्त चुना

मामला बाराबंकी जनपद के थाना रामनगर कस्बे के आर्यावर्त ग्रामीण बैंक का है। जहां किसान अपनी जमा पूंजी की धनराशि बचत कर इस बैंक में रखते हैं। इस बैंक पर कुछ शातिर चोरों की नज़र पड़ गयी और वह इसे लूटने की योजना बना डाले। बैंक चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिए इन लोगों ने रात के अंधेरे का वक्त चुना।

रात को जब सभी गहरी नींद में थे तब तीन शातिर चोरों ने बैंक के अन्दर घुसने का प्रयास किया। अन्दर जाने के लिए जब कोई रास्ता नही मिला तो इन लोगों ने बैंक की छत गैस कटर के माध्यम से काट दी। लेकिन इनका प्रयास सफल होता उससे पहले वहाँ पुलिस पहुँच गयी और इनकीं मुठभेड़ शुरू हो गयी।

ये भी देखें : क्या ठंड में दही खाना है फायदेमंद, जानें यहां

पुलिस अधीक्षक आर.एस गौतम ने बताया-

घटना की जानकारी देते हुए बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक आर.एस गौतम ने बताया कि रात के समय जब उनके जवान पेट्रोलिंग पर थे तो रामनगर स्थित आर्यावर्त ग्रामीण बैंक से कुछ आवाजे सुनाई दी इस पर जवानों ने थाने से और पुलिस बल बुलवा कर जिस छत को काट कर चोर बैंक के अन्दर घुसे थे वहीं से पुलिस ने भी प्रवेश किया।

ये भी देखें : हजारों की मौत! जब भोपाल में सांस लेने की वजह से मारे गए लोग

पुलिस को देखते ही इन बदमाशो ने फायर किया लेकिन पुलिस ने अदम्य साहस दिखाते हुए इनसे दो दो हाथ किये। इस मुठभेड़ में एक चोर राजेन्द्र प्रसाद के पैर में गोली लग गयी जबकि इसके दो साथी मौके से फरार हो गए। पुलिस की इस तत्परता ने एक बड़ी घटना को टाल दिया।

जबकि घायल बदमाश राजेन्द्र प्रसाद का कहना है कि वह पेशेवर चोर नही है उसे उसके साथी बहला फुसला कर अपने साथ लाये थे।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story