×

यूपी में बिजली को लेकर प्रियंका गांधी ने उठाया सवाल, ऊर्जा मंत्री ने दिया जवाब

उत्तरप्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बुधवार को जारी अपने बयान में कहा कि 70 साल शासन के बावजूद देश के 2.63 करोड़ घरों को बिजली देने में विफल, अंधकार की प्रतीक भ्रष्ट कांग्रेस ऊप्र की भाजपा सरकार पर आरोप लगाने से पहले आत्मचिंतन करे।

Dharmendra kumar
Published on: 3 July 2019 5:55 PM GMT
यूपी में बिजली को लेकर प्रियंका गांधी ने उठाया सवाल, ऊर्जा मंत्री ने दिया जवाब
X

लखनऊ: उत्तरप्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बुधवार को जारी अपने बयान में कहा कि 70 साल शासन के बावजूद देश के 2.63 करोड़ घरों को बिजली देने में विफल, अंधकार की प्रतीक भ्रष्ट कांग्रेस ऊप्र की भाजपा सरकार पर आरोप लगाने से पहले आत्मचिंतन करे।

शर्मा ने कहा कि प्रदेश में सिर्फ 2 सालों में 1 करोड़ से ज्यादा इच्छुक परिवारों व 1.30 लाख से ज्यादा मजरों को अंधेरे से आजादी मिली है। प्रदेश में हर घर को विद्युत कनेक्शन देने के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है।

यह भी पढ़ें….वाटर हार्वेस्टिंग की सुविधा 1 हफ्ते में चालू नहीं हुई तो होगी कार्रवाई: आलोक टंडन

2 साल में 1 करोड़ विद्युत कनेक्शन का रिकॉर्ड

उत्तर प्रदेश में ऊर्जा विभाग ने 2 साल में रिकॉर्ड 1 करोड़ से ज्यादा इच्छुक परिवारों को विद्युत कनेक्शन दिए हैं। उस समय कुछ परिवारों ने कनेक्शन नहीं लिए थे। अब वह इच्छा जाहिर कर रहे हैं। इसके लिए हमने केंद्रीय ऊर्जा मंत्री को पत्र लिखकर सौभाग्य योजना की मियाद बढ़ाने की मांग की है। जिससे इन्हें भी योजना का लाभ दिया जा सके। जिन आंकड़ों पर जमानती कांग्रेस की महासचिव दुहाई दे रही हैं उनमें ज्यादातर नए कनेक्शन के लिए इच्छुक लोग हैं। ऊर्जा विभाग सभी को विद्युत् कनेक्शन देने की प्रक्रिया चल रही है।

बिजली पर कांग्रेस राजनीति करने लायक नहीं

कहा कि भविष्य में कनेक्शन दिए जाने की इच्छा जाहिर करने वाले उपभोक्ताओं के घरों को भी रोशन किया जायेगा। जिससे प्रदेश का कोई भी घर अंधेरे में न रहें, सरकार इसके लिए प्रतिबद्ध है। कांग्रेस इस पर राजनीति न करे।

यह भी पढ़ें….एचजेएस मेंस 2018 का परिणाम घोषित, यहां देखें रिजल्ट

रायबरेली व अमेठी में भी हजारों घरों का अंधेरा दूर किया

कहा कि जिस अमेठी और रायबरेली को कांग्रेस परिवार की बपौती बताते नहीं थकती थी वहां भी हमने हजारो घरों का अंधेरा दूर किया है। रायबरेली में सौभाग्य योजना के तहत 90,357 व अमेठी के 64,092 घरों को बिजली कनेक्शन दिए गए। जनता ने कांग्रेसियों के कारनामों पर अपने वोट से चोट दी तभी युवराज को करारी हार का सामना करना पड़ा।

प्रियंका वाड्रा झूठे आरोप मढ़ने से पहले अपने गिरेबान में झांकें

हरियाणा और राजस्थान के किसानों की जमीन हड़पने वाले ठग रॉबर्ट वाड्रा की पत्नी प्रियंका रॉबर्ट वाड्रा उप्र सरकार पर झूठे आरोप मढ़ने से पहले अपने गिरेबान में झांकें। जब उनके पास गरीबों के घरों का अंधेरा दूर करने का मौका था तब कांग्रेस की सरकारें सरकारी दमाद की आवभगत में लगी थीं, गरीबों को लूटकर उसकी तिजोरियां भरी जा रही थी। सपा, बसपा और उनकी मिलीभगत वाली सरकारों में अंधकार का पर्याय बन चुका उत्तर प्रदेश, अब ऊर्जावान उत्तम प्रदेश है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story