×

साइकिल पर सवार हुए ऊर्जा मंत्री, चक्कर लगाते हुए पहुंचे कार्यालय

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा मंगलवार को अपने विक्रमादित्य मार्ग स्थित सरकारी आवास से अकेले ही अपनी इलेक्ट्रिक साइकिल लेकर निकले और करीब 04 किमी. दूर अशोक मार्ग स्थित शक्ति भवन में अपने कार्यालय पहुंचे।

Newstrack
Published on: 3 Nov 2020 9:32 AM GMT
साइकिल पर सवार हुए ऊर्जा मंत्री, चक्कर लगाते हुए पहुंचे कार्यालय
X
साइकिल पर सवार हुए ऊर्जा मंत्री, चक्कर लगाते हुए पहुंचे कार्यालय (photo by social media)

लखनऊ: कोरोना वायरस के हमले से स्वयं को बचाने के लिए तथा स्वस्थ्य जीवनशैली और पर्यावरण को प्रदूषण रहित रखने के लिए यूपी के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा मंगलवार को एक बार राजधानी की सड़कों पर साइकिल चलाते देखे गए। वह साइकिल चला कर अपने कार्यालय पहुंचे। इस दौरान उन्होंने लोगों से अपील की है कि बेहतर स्वास्थ्य और पर्यावरण के लिए आप भी इस मुहिम से जुड़िये। आपका दफ्तर या बाजार, घर से 05 किलोमीटर की परिधि में है तो साइकिल का उपयोग करें।

ये भी पढ़ें:5 माफियाओं के नाम यूपी: योगी नहीं ये चला रहे सरकार, चलता है इनका सिक्का

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने 04 किमी. इलेक्ट्रिक साइकिल

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा मंगलवार को अपने विक्रमादित्य मार्ग स्थित सरकारी आवास से अकेले ही अपनी इलेक्ट्रिक साइकिल लेकर निकले और करीब 04 किमी. दूर अशोक मार्ग स्थित शक्ति भवन में अपने कार्यालय पहुंचे। इस दौरान सफेद कुर्ता-पैजामा और नीले स्पोर्टर्स शूज पहने ऊर्जा मंत्री ने सिर पर साइकिल हेल्मेट, आंखों में चश्मा, मुंह पर मास्क और गले में गमछा इस तरह डाला हुआ था कि कोई भी उन्हे पहचान न सकें।

यह पहला मौका नहीं है कि ऊर्जा मंत्री ने सामान्य जनता की तरह सड़क पर साइकिल चलायी हो। इससे पहले बीती 30 अक्टूबर को भी उन्होंने विक्रमादित्य मार्ग स्थित अपने आवास से करीब 10 किलोमीटर दूर वृंदावन कालोनी स्थित रमजान बिजली उपकेंद्र पहुंच कर पूरे उपकेंद्र का औचक निरीक्षण किया था। उन्होंने उपकेंद्र पर बिजली के पारेषण के लिए लगी सभी मशीनों को चेक किया तथा वहां मौजूद एसडीओं से क्षेत्र में बिजली आपूर्ति व्यवस्था की जानकारी ली।

बिजली कर्मियों और अभियंताओं को बिजली कटौती कम से कम करने का निर्देश देते हुए कहा था

इस दौरान उन्होंने क्षेत्र के बिजली बिलों का ब्यौरा भी चेक किया और बडे़ बकायेदारों की सूची का निरीक्षण करते हुए की गई कार्यवाही का ब्यौरा देखा। इस दौरान उन्होंने उपकेंद्र पर मौजूद बिजली कर्मियों और अभियंताओं को बिजली कटौती कम से कम करने का निर्देश देते हुए कहा था कि उपभोक्ता के हित का पूरा ख्याल रखा जाए तथा किसी भी उपभोक्ता को परेशान न किया जाए।

ये भी पढ़ें:शिक्षकों पर तगड़ा एक्शन: फर्जी प्रमाण पत्र पर कर रहे थे नौकरी, अब बुरी तरह फंसे

इससे पहले बीती 08 जून को वह अपने गृहनगर मथुरा के वृंदावन में विधानसभा क्षेत्र का साइकिल से दौरा करके विकास कार्यों का निरीक्षण कर चुके है। इस दौरान उन्होंने संदेश दिया था कि साइकिल चलाने से पेट्रोल की बचत के साथ ही कोरोना महामारी से लड़ने के लिए इम्युनिटी भी बढ़ेगी।

मनीष श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story