×

UPPCL PF घोटाला: EOW ने एपी मिश्रा समेत इन अधिकारियों के घर मारा छापा

यूपीपीसीएल पीएफ घोटाले को लेकर आर्थिक अपराध अनुसंधान शाखा (ईओडब्ल्यू) ने पूर्व निदेशक एपी मिश्र, पूर्व निदेशक (वित्त) सुधांशु द्विवेदी व सचिव ट्रस्ट पीके गुप्ता के घर गुरुवार देर शाम छापा मारा।

Dharmendra kumar
Published on: 7 Nov 2019 4:50 PM GMT
UPPCL PF घोटाला: EOW ने एपी मिश्रा समेत इन अधिकारियों के घर मारा छापा
X

लखनऊ: यूपीपीसीएल पीएफ घोटाले को लेकर आर्थिक अपराध अनुसंधान शाखा (ईओडब्ल्यू) ने पूर्व निदेशक एपी मिश्र, पूर्व निदेशक (वित्त) सुधांशु द्विवेदी व सचिव ट्रस्ट पीके गुप्ता के घर गुरुवार देर शाम छापा मारा।

बता दें कि इससे पहले लखनऊ जेल में बंद आरोपी पावर कारपोरेशन पूर्व निदेशक एपी मिश्र, पूर्व निदेशक (वित्त) सुधांशु द्विवेदी व सचिव ट्रस्ट पीके गुप्ता को पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेकर पूछताछ की। इस दौरान एपी मिश्रा ने पीके गुप्ता का सामना करने से इंकार कर दिया।

यह भी पढ़ें…आखिर क्यों योगी सरकार ने 7 पीपीएस अफसरों को किया बर्खास्त? यहां जानें

ईओडब्ल्यू ने पीके गुप्ता व सुधांशु द्विवेदी को आमने-सामने बैठाकर लगभग आधे घंटे तक पीएफ के पैसे को निजी कंपनी में निवेश को लेकर सवाल-जवाब किए। ईओडब्ल्यू ने एपी मिश्रा के अलीगंज स्थित आवास से उनकी एक डायरी, मोबाइल फोन, पैन कार्ड व कुछ अन्य दस्तावेज कब्जे में लिए हैं।

इसके साथ ही विकासनगर स्थित द्विवेदी के घर में भी कुछ दस्तावेजों की जांच की गई। ईओडब्ल्यू कई बिंदुओं पर तीनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

यह भी पढ़ें…गेस्ट हाउस कांड: मायावती ने मुलायम के खिलाफ वापस लिया केस, बताई ये वजह

डीजी ईओडब्ल्यू डॉ आरपी सिंह ने आरोपियों से पूछताछ के लिए एसपी शकीलुज्जमा समेत अन्य अधिकारियों के नेतृत्व में अलग-अलग टीमें बनाई हैं।

पूछताछ में सुधांशु द्विवेदी ने डीएचएफएल में भविष्य निधि की रकम के निवेश के निर्णय वाली फाइल पर हस्ताक्षर करने से इंकार किया है। मिली जानकारी के मुताबिक द्विवेदी ने कहा कि उन्हें अंधेरे में रखा गया और वह फाइल ही उन तक नहीं भेजी गई।

यह भी पढ़ें…गुजरात सरकार ने खरीदा 191 करोड़ रुपये का खास विमान, चलेंगे ये लोग

ईओडब्ल्यू के एसपी का कहना है कि डीएचएफएल में निवेश के अप्रूवल संबंधी वर्ष 2017 की फाइल में एपी मिश्रा के हस्ताक्षर हैं। यह अप्रूवल उन्होंने रिटायरमेंट से पहले दिया था।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story