×

Etah में ताबड़तोड़ फायरिंग: दबंगों ने बीएलओ पर किया हमला, बाल बाल बची जान

प्रदेश में पंचायत चुनावों की तैयारियों को लेकर प्रदेश भर में वोट बनने के बाद शासन के आदेश पर नियमानुसार शेष रह गए मतदाताओं को अपना मत बनवाने के लिए दावा करने व बने हुए वोटों पर आपत्ति का अतिंम समय चल रहा है जिसमें दावा व आयी आपत्तियों की वीएलओ द्रारा जांच के उपरांत उनका निस्तारण किया जाता है।

Monika
Published on: 10 Jan 2021 1:07 PM GMT
Etah में ताबड़तोड़ फायरिंग: दबंगों ने बीएलओ पर किया हमला, बाल बाल बची जान
X
मुख्तार अंसारी गैंग के दो शूटर को STF ने किया ढेर, जेल अधिकारी की ली थी सुपारी

एटा: प्रदेश में पंचायत चुनावों की तैयारियों को लेकर प्रदेश भर में वोट बनने के बाद शासन के आदेश पर नियमानुसार शेष रह गए मतदाताओं को अपना मत बनवाने के लिए दावा करने व बने हुए वोटों पर आपत्ति का अतिंम समय चल रहा है। जिसमें दावा व आयी आपत्तियों की वीएलओ द्रारा जांच के उपरांत उनका निस्तारण किया जाता है।

इसी क्रम में आज जांच को गयी टीम व आपत्ति कर रहे लोगों व वीएलओ के बीच में झगडा हो गया और वैध व अवैध असलाह निकल आये इसीक्रम में एटा जनपद के थाना कोतवाली देहात क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम ढैंकी मजरा भड़ेरा में दावा आपत्ति की शिकायत के बाद बीएलओ मनोज कुमार मय राजस्व टीम के जांच करने के लिए पहुंचे। उसी समय वोटर लिस्ट में पत्रावलीयों की जांच के दौरान अचानक ही गजेंद्र पुत्र झम्मक लाल, विक्रम सिंह उर्फ बीपी पुत्र रामकिशन, अजीत, क्षेत्रपाल, किशन वीर पुत्र कोमल सिंह, अनुराग पुत्र क्षेत्रपाल, अभिनेंद्र पुत्र सत्य प्रकाश, करुआ पुत्र कमलेश के साथ ही चार अन्य अज्ञात व्यक्ति वहां आए और वोटर लिस्ट एवं सरकारी कागजात फाड़ने छीनने का प्रयास किया।

बीएलओ मनोज कुमा पर की फायरिंग

जब बीएलओ ने विरोध किया तो सरकारी कार्य में बाधा डालते हुए अपनी लाइसेंसी बंदूक और अवैध देसी तमंचा से जान से मारने की नियत से बीएलओ मनोज कुमार पर फायर झोंक दिया, जिसमें वह बाल-बाल बचा। इस दौरान गांव के और भी कई लोग घायल होने से बचे।इस आरोप की थाने में लिखित तहरीर वीएलओ मनोज कुमार ने दी है।

इस दौरान हुआ विवाद

एस एस आई कोतवाली देहात एन डी तिवारी ने बताया कि बीते दिन एस डीएम के आदेश पर एक टीम फर्जी तरीके से प्रधान भीष्मपाल के रिश्तेदार वीएलओ द्रारा फर्जी तरीके से 200 , 250 वोटों को कटवा दिया गया जिसकी जांच के दौरान विवाद हुआ है। उसी समय किसी व्यक्ति ने पीछे कहीं फायर कर दिया था। अभी तक थाने में किसी प्रकार की कोई तहरीर नहीं आई है। तहरीर प्राप्त होने पर घटना की जांच कर कार्रवाई की जाएगी। जबकि वीएलओ मनोज कुमार थाने में तहरीर दिये जाने की बात कर रहे हैं। समाचार लिखे जाने तक रिपोर्ट दर्ज नहीं हो सकी है।

ये भी पढ़ें:CM योगी को जान से मारने की धमकी, बलिया पुलिस ने लिया एक्शन

अवैध वोट बनाये जाने व शिकायत

आपको बताते चलें कि वोट बनते समय कई गांवों की वीएलओ पर प्रधान के साथ मिलकर फर्जी वोट बनवाने व असली वोटों के कटवाने के आरोप लगते रहे हैं।वहीं एटा के ब्लाक शीतलपुर की ग्राम सभा ओनघाट के वीएलओ लेखपाल द्रारा अपने तहसील के पीछे आवास पर फर्जी वोटों को बनाते की कवरेज करते समय पूर्व जिलापंचायत सदस्य व एक पत्रकार के विरुद्ध प्रशासन ने मुकदमा दर्ज कर दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। किन्तु पूरे अवैध वोट बनाये जाने व शिकायत की कोई जांच न कराके लेखपाल को संरक्षण देने से सभी तहसील कर्मियों व वीएलओ के जनपद में हौसले बुलंद है। और इसी में चल रहे खेल के कारण गांवों में चुनाव से पूर्व तनाव बढने से शान्ति पूर्ण चुनावों के सम्पन्न होने पर प्रश्नचिन्ह लग रहा है। पूर्व में भी एटा जनपद में खूनी चुनाव सम्पन्न होते रहे हैं?

सुनील मिश्रा

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story