×

एटा समाचारः झोलाछाप डॉक्टरों का कहर, ले ली नवविवाहिता की जान

एक झोलाछाप डॉक्टर वन्दना के क्लीनिक पर आज एक 22 वर्षीय नवविवाहिता की गलत उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

Newstrack
Published on: 13 Aug 2020 3:20 AM GMT
एटा समाचारः झोलाछाप डॉक्टरों का कहर, ले ली नवविवाहिता की जान
X
झोलाछाप डॉक्टरों का कहर

एटा: जिला मुख्यालय के थाना कोतवाली नगर क्षेत्र के जी टी रोड स्थित गांधी स्मारक इंटर कॉलेज के समीप स्थित एक झोलाछाप डॉक्टर वन्दना के क्लीनिक पर आज एक 22 वर्षीय नवविवाहिता की गलत उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। वहीं जनपद के थाना कोतवाली देहात क्षेत्र के ग्राम रारपट्टी में 4 अगस्त को एक झोलाछाप चिकितसक 10 वर्षीय सलमान खान पुत्र अनवर की जान ले ली थी जिसमे भी परिजनों ने नामजद रिपोर्ट दर्ज करायी थी।

ये भी पढ़ें: अच्छा तो इसलिए होती हैं शराब की बोतलें रंगीन, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

गलत इलाज ने ली गर्भवती की जान

आज जनपद के थाना बागवाला क्षेत्र के गांव जमुलापुर निवासी 22 वर्षीय पूजा पत्नी धनपाल जो आठ माह की गर्भवती थी, उसको दिखाने के लिए उसके परिजन एटा में एक झोलाछाप डॉक्टर वन्दना के क्लीनिक पर पहुंची महिला की जांच व डिलीवरी करने की बात कर उससे फीस तय कर उसे दे दी। तो वन्दना व वहां कार्य करने वाली एक नर्स ने पूजा में खून की कमी बताई और पूजा के डिलीवरी से पूर्व खून की बोतल चढ़ाई।

डाक्टर की लापरवाही से पूजा का उचित इलाज नहीं कर सकी और कम जानकारी की वजह से सही इलाज न हो पाने के कारण उसकी मौत हो गई। पूजा की मौत के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। पूजा की मौत की जानकारी होते ही झोला छाप चिकित्सक मय स्टाफ के क्लीनिक बंद करके भाग गये।

मौके पर पहुंची पुलिस

परिजनों ने घटना की सूचना थाना कोतवाली नगर पुलिस को दी जानकारी पर पुलिस मौके पर पहुंच गयी और शव को कब्जे में लेकर के पोस्टमार्टम हेतु जिला चिकित्सालय लाया गया है। मृतिका की परिजन भगवान देवी ने बताया कि हम लोगों को कम जानकारी थी वन्दना ने हमसे जितने पैसे मांगे थे हमनें दे दिये थे उस लापरवाह नर्स और डॉक्टर ने पूजा को जहर का इंजेक्शन लगा दिया जिससे उसकी नाक तथा मुंह से झाग निकलने लगा और उसने तडफते हुए दम तोड़ दिया।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/08/VID-20200812-WA0309.mp4"][/video]

ये भी पढ़ें: बिहार चुनावः महागठबंधन में मारामारी, राजद एकला चलो पर

मृतिका के पति धनपाल ने डाक्टर व उसके स्टाफ के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। फ़िलहाल आरोपी झोलाछाप डाक्टर मय स्टाफ के साथ फरार हैं पुलिस उनकी तलाश कर रही है। प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर अशोक कुमार ने बताया कि परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है।

उक्त सम्बन्ध में मुख्य चिकित्साधिकारी डा अरविंद गर्ग ने बताया कि उक्त घटना को संज्ञान में लेकर झोलाछाप चिकित्सक के विरुद्ध जांच कराकर कार्यवाही की जाएगी।

रिपोर्ट: सुनील मिश्रा

ये भी पढ़ें: भदोही न्यूजः बहनोई का हत्यारा, 25 हजार का इनामी गिरफ्तार

Newstrack

Newstrack

Next Story