×

यूपी के थाने में बवाल: सस्पेंड हुआ दारोगा, BJP-RSS के खिलाफ की थी ये गलती

आरएसएस प्रचारक के पिता को दो पक्षों की रंजिश के बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और थाने में लाकर पिटाई करने का आरोप लगा। मामले में आरोपी दारोगा को सस्पेंड कर दिया गया।

Shivani
Published on: 28 Sep 2020 4:55 AM GMT
यूपी के थाने में बवाल: सस्पेंड हुआ दारोगा, BJP-RSS के खिलाफ की थी ये गलती
X

एटा : उत्तर प्रदेश के एटा जिले में आरएसएस प्रचारक के पिता को दो पक्षों की रंजिश के बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और थाने में लाकर पिटाई करने का आरोप लगा। घटना की जानकारी आरएसएस प्रचारक को हुई तो वे तीन भाजपा विधायकों और कार्यकर्ताओं समेत थाने में पहुंचे और आरोपी दारोगा पर कार्रवाई की मांग करते हुए हंगामा किया। एसएसपी की जांच के बाद दारोगा को सस्पेंड कर दिया गया।

उत्तर प्रदेश के एटा जिले के थाना मिरहची क्षेत्र के नगला नरायन में पुरानी रंजिश में चले आ रहे विवाद में झगड़ा हो गया था। जिसके बाद की गयीं कार्रवाई में पुलिस शुक्रवार को एक पक्ष की ओर से फूलसिंह को घर से उठा लाई और थाने में लाकर उनसे मारपीट की। तब से उसे थाने में ही बैठाए रखा गया।

थाने में आरएसएस प्रचारक के पिता से अभद्रता

फूल सिंह के बेटे मुनेन्द्र सिंह आरएसएस के प्रचारक हैं। उनको जब अपने पिता के खिलाफ पुलिस की इस कार्रवाई का पता चला, तो उन्होंने थाने में बात की। पिता ने बेटे मुनेन्द्र सिंह को बताया कि पुलिस ने उनकी पिटाई की है। जिसके बाद थाने में आरएसएस के काफी लोग पहुंच गए और जमकर हंगामा हुआ।

भड़के भाजपाइयों ने थाने में किया हंगामा

घटना की जानकारी मुनेन्द्र ने देर शाम को सदर विधायक विपिन वर्मा डेविड, मारहरा विधायक वीरेंद्र लोधी, कासगंज विधायक देवेंद्र लोधी तथा भाजपा जिलाध्यक्ष संदीप जैन को दी, इस पर वे सभी थाने पहुंच गए।थाने पर काफी संख्या में भीड़ एकत्र हो गई।

Etah Senior Sub Inspector-suspended for assaulting RSS Pracharak Father in police custody

एटा और कासगंज के तीन विधायक पहुंचे थाने

घटना को लेकर आरएसएस कार्यकर्ताओं ने भारी रोष व्यक्त करते हुए अभद्रता कर मारपीट करने वाले दारोगा के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की और मामले में काफी देर तक हंगामा किया। भाजपाई आरोपी दारोगा के खिलाफ कार्रवाई पर अड़ गए।

ये भी पढ़ेंः इंडिया गेट पर भयानक आगजनी: कृषि बिल पर विरोध भड़का, ट्रैक्टर में लगा दी आग

सूचना पर पहुंचे विधायकों के हस्तक्षेप के बाद एसएसपी सुनील कुमार सिंह ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए मामले की जांच सीओ सदर इरफान नासिर खान को दी।

एसएसपी ने जांच के बाद किया दारोगा को सस्पेंड

सीओ सदर नासिर खान ने बताया की मिरहची थाना क्षेत्र के ग्राम नगला नारायन में दो दिन पूर्व जमीनी विवाद में झगड़े की एक घटना घटी थी। जिसमें उक्त दारोगा रामकेश राजपूत ने वृद्ध फूल सिंह को थाने में लाकर मारपीट कर दी, जिसमें वह दोषी पाये गये हैं। सीओ सदर की जांच रिपोर्ट के बाद एसएसपी ने कार्रवाई करते हुए एसएसआई रामकेश को सस्पेंड कर दिया।

Etah Senior Sub Inspector-suspended for assaulting RSS Pracharak Father in police custody

ये भी पढ़ेंः गोलियां से गूंजा चुनारः कंस्ट्रक्शन कंपनी के डिप्टी डायरेक्टर पर हमला, एक की मौत

सदर विधायक विपिन वर्मा डेविड बोले

सदर विधायक विपिन वर्मा डेविड ने बताया कि आरएसएस के प्रचारक के पिता से थाना मिरहची पुलिस द्वारा की गयी अभद्रता दुर्भाग्य पूर्ण है। पुलिस को अपनी हद में रहकर सामने वाले के सम्मान को भी ध्यान में रखकर कानून के दायरे में कार्यवाही करनी चाहिए। जिससे सरकार की बदनामी न हो।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story