×

एटा में नाला निर्माण घोटालाः खराब मैटेरियल पर बड़ी कार्रवाई, जांच के आदेश

एटा नगर पालिका परिषद के द्वारा किदवईनगर चौराहे से आवास विकास कॉलोनी तक नाला निर्माण कराया जा रहा है, जिस में उपयोग होने वाली मैट्रियल की गुणवत्ता...

Newstrack
Published on: 10 July 2020 5:33 AM GMT
एटा में नाला निर्माण घोटालाः खराब मैटेरियल पर बड़ी कार्रवाई, जांच के आदेश
X

एटा: एटा नगर पालिका परिषद के द्वारा किदवईनगर चौराहे से आवास विकास कॉलोनी तक नाला निर्माण कराया जा रहा है, जिस में उपयोग होने वाली मैट्रियल की गुणवत्ता खराब लगाई जा रही है। वहीं एडीएम प्रशासन ने खराब मटेरियल के नमूने भरकर की जांच के लिए प्रयोगशाला भेज दिए हैं।

ये भी पढ़ें: विकास दुबे की गिरफ्तारी से लेकर मारे जाने तक जानें 24 घंटे में क्या-क्या हुआ

ठेकेदार मानकों की अनदेखी कर रहे थे

दरअसल एटा जनपद के नगर पालिका परिषद के मोहल्ला के बाई नगर चौराहे से आवास विकास कॉलोनी तक 275 मीटर लंबा नाले का निर्माण कराया जा रहा है इस नाले का निर्माण 14वें वित्त के 14 लाख 79 हजार रुपए की लागत से कराया जा रहा है। ठेकेदार नाले निर्माण कार्य में लगातार पीला ईट और बालू का प्रयोग कर रहे थे। वहीं ठेकेदार मानकों की अनदेखी कर रहे थे। मामला उजागर होने के बाद जिला प्रशासन जागा और एडीएम प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर नाला निर्माण का निरीक्षण किया।

ये भी पढ़ें: कानपुर के हैलट अस्पताल के चिकित्सकों ने गैंगस्टर विकास दुबे की मौत की पुष्टि की

एडीएम प्रशासन ने बताया कि एटा नगर पालिका द्वारा आवास विकास कॉलोनी के सामने नाले का निर्माण कराया जा रहा था जो ठेकेदार काम कर रहा था उसकी गुणवत्ता को लेकर शिकायत प्राप्त हुई थी। आज मेरे द्वारा ईओ नगर पालिका के साथ इसका निरीक्षण किया गया, जो शिकायतें थी वो सत्य प्रतीत हो रही हैं। निर्माण कार्य में जो गिट्टी डाली गई हैं उसकी मोटाई कम है और जो मेटेरियल यूज़ हो रहा है प्रथम दृष्टया वो भी गड़बड़ प्रतीत हो रहा है।

ईंट और सीमेंट की सेम्पलिंग करा ली गई है, उसको प्रयोगशाला परीक्षण के लिए भेजा जा रहा है और गिट्टी की मोटाई जो कम है उसको फिर से निर्देशित किया जा रहा है कि उसको फिर दुबारा से प्रॉपर ढंग से उस मोटाई की गिट्टी डाल कर के अवगत कराएं।

रिपोर्ट: मोहसिन रशीद

ये भी पढ़ें: विकास की मौत का सफर: कानपुर वापसी के बीच हुआ ऐसा, करना पड़ा एनकाउंटर

Newstrack

Newstrack

Next Story