Etah-Agra News: एटा से आगरा आने वाली रोडवेज बसों के संचालन में बदलाव, किराया भी बढ़ाया गया, जानें डिटेल्स

Etah-Agra News:कावड़ यात्रा के चलते एटा-शिकोहाबाद, एटा-कासगंज-बरेली, एटा-आगरा की रोडवेज बसों को बंद कर दिया गया है। इसके साथ इस रूट के लिए बसों का किराया भी 70 रुपये बढ़ा दिया गया है।

Archana Pandey
Published on: 16 July 2023 8:30 AM GMT
UP Roadways Buses
X
UP Roadways Buses (Image- Social Media)

Etah-Agra News: कावड़ यात्रा के चलते एटा-शिकोहाबाद, एटा-कासगंज-बरेली, एटा-आगरा की रोडवेज बसों को बंद कर दिया गया है। जिसके चलते लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। वही, अब एटा से आगरा जाने वाली बसे मैनपुरी होते हुए जाएगी। ऐसे में अब एटा से आगरा आने में पांच घंटे का समय लगेगा। इसके साथ इस रूट के लिए बसों का किराया भी 70 रुपये बढ़ा दिया गया है।

फिलहाल ऐसा अभी शनिवार से सोमवार तक के लिए किया गया है। लेकिन अगर कावंड़ यात्रियों की संख्या बढ़ती हैं, तो यह व्यवस्था पूरे हफ्ते के लिए लागू की जा सकती है। हर दिन 5 हजार के करीब लोग एटा से आगरा जाते हैं। ऐसे में इन लोगों को काफी समय देने के साथ ज्यादा पैसा भी देना पड़ रहा है।

एटा से शिकोहाबाद बसें हुई बंद

सोरों से आने वाले कावंड़िये एमपी जाने के लिए शिकोहाबाद होकर जाते हैं। जिसे देखते हुए प्रशासन के आदेश पर एटा से शिकोहाबाद रोडवेज बसें भी नहीं चलाई जा रही है। इसके साथ ही इस रोड पर सभी भारी वाहनों के चलने पर रोक लगा दी गई है। इसके लिए पुलिस की ओर से पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

बरेली जाने वाली बसों में बदलाव

एटा से बरेली जाने वाली बसों को भी रोक दिया गया है। हालांकि कुछ बसों को कासगंज के लिए चलाया जा रहा है। वहीं, एटा से बरेली जाने वाली कुछ बसों को गंजडुंडवारा, सहसवान होते हुए बदांयू के बाद बरेली भेजा जा रहा है। इस लंबे रूट के चलते यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। बता दें यहां से हर दिन करीब एक से डेढ़ हजार लोग बरेली जाते हैं।

बड़े वाहनों के चलने पर भी रोक

एएसपी एटा धनजंय कुशवाहा ने बताया है कि एटा-आगरा, एटा-शिकोहाबाद, एटा-कासगंज रूट पर सबसे ज्यादा कावंड यात्री यात्रा कर रहे हैं। जिसके चलते बसों के रूट को बदला गया है। इसके साथ ही बड़े वाहनों के चलने पर भी रोक लगाई गई है। जिससे किसी भी कावंड़ यात्री कोई परेशानी का सामना न करना पड़े।

Archana Pandey

Archana Pandey

Next Story