×

एटा में खूनी संघर्ष: हत्या के खेल में बदला मामूली विवाद, एक की मौत से मचा कोहराम

एटा के थाना राजा का रामपुर क्षेत्र के ग्राम लोहारी गवी में चकरोड निकालने को लेकर दो पक्षों के बाच संघर्ष हो गया। इस दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई।

Shivani
Published on: 10 Oct 2020 5:22 PM GMT
एटा में खूनी संघर्ष: हत्या के खेल में बदला मामूली विवाद, एक की मौत से मचा कोहराम
X

एटा। जनपद के राजा का रामपुर थाना क्षेत्र स्थित गांव लोहारी गवी में आज शनिवार को दो मुस्लिम समुदाय के लोगों में एक चकरोड निर्माण को लेकर हुये विवाद में दोनों पक्षों में चले लाठी-डंडे में एक 50 वर्षीय वृद्ध की पीट पीट कर हत्या कर दी। दोनों पक्षों में विवाद इतना बढ़ा कि दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई। इस दौरान एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के एक वृद्ध को लाठी-डंडों से पीटकर मौत के घाट उतार दिया।वहीं दोनों पक्षों के आधा दर्जन से अधिक लोग भी चुटेल हो गये। इस घटना में 50 वर्षीय वृद्ध शमशाद की मौत हो गई।

चकरोड डालने के विवाद में एटा में खूनी संघर्ष

अपर पुलिस अधीक्षक ओ पी सिंह ने बताया कि थाना राजा का रामपुर क्षेत्र के ग्राम लोहारी गवी में चकरोड निकालने को लेकर शमशाद व सत्तार के परिजनों में संघर्ष हो गया। वहीं मृतक के परिजनों ने शमशाद की हत्या का आरोप सत्तार के परिजनों पर लगाया गया है। घटना की सूचना पर मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल पहुंच गया। गांव की स्थिति तनाव पूर्ण देखते हुए गांव में पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है। मृतक के परिजनों ने बताया कि जमीन के टुकड़े पर चकरोड को लेकर विवाद काफी लंबे समय से चला आरहा था। यही विवाद आज खूनी संघर्ष का कारण बन गया।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/10/Eta-violence-two-sides-Dispute-over-trivial-matter-one-killed.mp4"][/video]

एक की पीट पीट कर हत्या

बीते लम्बे समय से शमशाद तथा सत्तार के परिवार में खेत के टुकड़े को लेकर विवाद चल रहा था। परिजनों ने बताया कि कई बार अधिकारियों व पुलिस तथा लेखपाल से शिकायत के बाद भी कार्यवाही नहीं की गई जिस कारण ही यह घटना घटी है अगर अधिकारी समय रहते उचित कार्रवाई की होती तो शायद एक युवक की जान बच जाती।

ये भी पढ़ेंः सलमान खान को जिसने पहुंचाया जेल, अब किसानों के साथ रहा खेल…

मृतक के परिजन सज्जाद ने बताया है कि शनिवार को घर के दो लड़के हाशिम और जावेद खेत पर काम कर रहे थे। इस दौरान दिलशाद मंशाद तथा सत्तार समेत कई लोग खेत पर पहुंचे और मारपीट करने लगे। सज्जाद ने बताया कि जब हम लोग बीच-बचाव करने पहुंचे तो हम पर भी लाठी-डंडों से हमला कर दिया गया। इस दौरान आरोपियों ने शमशाद की पीट-पीटकर हत्या कर दी।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/10/Eta-violence-two-sides-Dispute-over-trivial-matter-one-killed-2.mp4"][/video]

लेखपाल की गलत पैमाइश बनी संघर्ष का कारण

वही परिवार के 6 अन्य लोग इस मारपीट में गंभीर रूप से घायल हुए हैं। सज्जाद के मुताबिक लेखपाल ने जमीन की गलत पैमाइश की थी जो विवाद का कारण बन गया,वही इस मामले में पुलिस का कहना है कि दो पक्षों में झगडा हुआ था,झगड़े में एक वृद्ध की मौत हो गयी है,पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

सुनील मिश्रा, एटा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story