×

Etah Accident: सुबह-सुबह एटा में बड़ा हादसा, जवाहर तापीय परियोजना में ऊंचे हाइट वाला हाइड्रा गिरा, कई लोग दबे

Etah Accident Today: हादसे की वजह अब तक सामने नहीं आ पाई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Krishna Chaudhary
Published on: 24 May 2023 8:29 AM GMT (Updated on: 24 May 2023 8:49 AM GMT)
Etah Accident: सुबह-सुबह एटा में बड़ा हादसा, जवाहर तापीय परियोजना में ऊंचे हाइट वाला हाइड्रा गिरा, कई लोग दबे
X
Etah Accident Today (Pic Credit - social Media)

Etah Accident Today: एटा स्थित जवाहर तापीय परियोजना से एक बड़े हादसे की खबर आई है। प्लांट में कार्यरत ऊंचे हाइट वाला हाइड्रा अचानक गिर गया। हादसे के वक्त काम चल रहा था, इसलिए आसपास मौजूद कुछ लोग चपेट में आ गए। घटना में कम से कम दो लोगों के घायल होने की खबर है, जिन्हें आनन फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे को लेकर प्लांट में अफरातफरी का माहौल है। पुलिस और प्रशासन के वरीय अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि ताप बिजली प्लांट में ऊंचे हाइट वाले हाइड्रा से काम चल रहा था, तभी अचानक वह गिर पड़ा। इसके चपेट में वहां खड़े कुछ लोग आ गए। इसके अलावा कर्मचारियों की मोटरसाइकिलें जो वहां पार्क की गई थीं, वो भी इसके लपेटे में आ गईं। बाइक बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुके हैं। हाइड्रा के गिरने के साथ ही जोर का आवाज हुआ।

घटनास्थल का मंजर काफी खौफनाक बताया जा रहा है। घटना के होते ही आसपास मौजूद अन्य लोग घटनास्थल की ओर दौड़े। हादसे की चपेट में आए दो लोगों को वहां से रेस्क्यू किया गया और फौरन उन्हें नजदीकी अस्पताल भिजवाया गया। हादसे की वजह अब तक सामने नहीं आ पाई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

इससे पहले भी हुए हैं हादसे

एटा स्थित नवनिर्मित जवाहर तापीय परियोजना इस पहले भी दुखद घटनाओं का गवाह रहा है। बीते साल अगस्त में प्लांट की में चिमनी के निर्माण कार्य में जुटे मजदूर हादसे का शिकार हो गए थे। पॉवर प्लांट की 280 मीटर ऊंची चिमनी का झूला टूटकर गिर गया था। इससे झूले में मौजूद एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि अन्य जख्मी हो गए थे। मृतक मजदूर झारखंड का रहने वाला था। हादसे को लेकर प्लांट में काम कर रहे मजदूरों के अंदर इतना आक्रोश था कि उन्होंने मौके पर पहुंचे एसडीएम और पुलिसकर्मियों पर पथराव कर दिया था। जिसमें एसडीएम समेत कई पुलिसकर्मी जख्मी हुए थे।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story