इटावा: सरकारी कार्यालय बना दारू का अड्डा, ड्यूटी पर जाम छलकाते दिखे कर्मचारी

वन क्षेत्राधिकारी राष्ट्रीय चम्बल सेंचुरी का कार्यालय ड्यूटी टाइम में दारू का अड्डा बन गया है। यहां कार्यरत रेंजर, डिप्टी रेंजर, जैसे अधिकारी से लेकर वन दरोगा, फॉरेस्ट गार्ड सहित 5 कर्मचारी अधिकारी कार्यालय में शराब पीते नजर आए।

Ashiki
Published on: 18 Jan 2021 4:08 PM GMT
इटावा: सरकारी कार्यालय बना दारू का अड्डा, ड्यूटी पर जाम छलकाते दिखे कर्मचारी
X

इटावा: वन क्षेत्राधिकारी राष्ट्रीय चम्बल सेंचुरी का कार्यालय ड्यूटी टाइम में दारू का अड्डा बन गया है। यहां कार्यरत रेंजर, डिप्टी रेंजर, जैसे अधिकारी से लेकर वन दरोगा, फॉरेस्ट गार्ड सहित 5 कर्मचारी अधिकारी कार्यालय में शराब पीते नजर आए। दरअसल, यहां के कर्मचारियों का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें रेंजर डिप्टी रेंजर जैसे बड़े पद पर तैनात अधिकारी और कर्मचारी शराब पीते नजर आ रहे हैं।

ज़िला वन अधिकारी ने कही ये बात

इस मामले में ज़िला वन अधिकारी का कहना है कि वीडियो में साफ दिख रहा है कि वन्य जीव से जुड़े स्टाफ के लोग शराब पी रहे हैं। उन्होंने कहा कि मामले में उच्चाधिकारियों को अवगत करा कर जांच कराई जाएगी।

ये भी पढ़ें: सीतापुर: DM ने परखी अमृत योजना, गुणवत्ता पर ध्यान देने का दिया निर्देश

दरअसल, इटावा में वाइल्ड लाइफ से जुड़े हुए वन क्षेत्राधिकारी कार्यालय (चम्बल सेंचुरी) में दोपहर को ड्यूटी टाइम में जहां अधिकारियों को अपने कक्ष में बैठकर कार्य करते हैं वहां रेंजर एवं डिप्टी रेंजर जैसे बड़े पदों पर तैनात अधिकारी स्टाफ के साथ बैठकर शराब पीते नज़र आये। इस दौरान मीडिया के कैमरे को देख कुछ लोग भागते भी नज़र आये।

वहीं इनमे से चम्बल सेंचुरी इलाके में रेंजर के पद पर तैनात सर्वेश भदौरिया कैमरे को देख अपने आप को शराब के नशे में या जानबूझ कर फोरेस्टर बताने लगे। साथ ही अपना नाम रामकिशन बता रहे हैं। वहीं दूसरे शख्स जिनका नाम अमित तिवारी जो डिप्टी रेंजर पद पर तैनात हैं वह अपना नाम राम कुमार बता रहे हैं।

ये भी पढ़ें: एटा में कोहरे का कहर: ट्रक और टैंपू में भीषण टक्कर, दो की मौत, परिजनों में कोहराम

वहीं अन्य व्यक्ति वन दरोगा अभिषेक एवं फारेस्ट गार्ड भागते नज़र आये वही जब इस बारे में कार्यालय के वन क्षेत्राधिकारी से बात करना चाही तो उन्होंने फोन पर बताया कि वह जनपद से बाहर है और फोन पर मामले को निपटाने की बात कही। बाद में ज़िले के आला अधिकारी जिला वन अधिकारी ने मीडिया से बात करते हुए माना कि वीडियो में स्टाफ ले लोग ऑफिस में ड्रिंक कर रहे हैं और इस पर जांच कर कार्यवाही की जाएगी।

रिपोर्ट: उवैश चौधरी

Ashiki

Ashiki

Next Story