इटावा में असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़, भारी हथियार बरामद, 3 गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के इटावा जनपद में थाना इकदिल पुलिस और क्राइम ब्रांच टीम ने सँयुक्त रूप से छापेमारी कर अवैध असलाह फैक्ट्री का खुलासा किया है। पुलिस ने असलाह फैक्ट्री चलाने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

Monika
Published on: 14 Feb 2021 1:01 PM GMT
इटावा में असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़, भारी हथियार बरामद, 3 गिरफ्तार
X
असलाह फैक्ट्री का खुलासा दर्जनों हथियार समेत तीन गिरफ्तार

इटावा: उत्तर प्रदेश के इटावा जनपद में थाना इकदिल पुलिस और क्राइम ब्रांच टीम ने सँयुक्त रूप से छापेमारी कर अवैध असलाह फैक्ट्री का खुलासा किया है। पुलिस ने असलाह फैक्ट्री चलाने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। फैक्ट्री से बने अधबने दर्जनों असलाह समेत असलाह बनाने वाले उपकरण बरामद किए।

ऐसे मिली थी जानकारी

देर रात्रि को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा के निर्देश में आपराधिक गतिविधियों की रोकथाम के लिए विशेष अभियान चलाया गया था। जिसमें समस्त थाना प्रभारियों द्वारा अपने-अपने थाना क्षेत्र में चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। इसी के चलते एसओजी इटावा व थाना इकदिल पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त गई कि ग्राम निगोह स्थित स्टेडियम के पास बने टीन शेड में कुछ व्यक्ति अवैध रुप से असलहा बनाने का काम कर रहे है। मुखबिर की सूचना पर तत्काल पुलिस टीम द्वारा कार्यवाही करते हुए मुखबिर के बताए स्थान पर पुलिस टीम पहुंची।

तो पुलिस टीम को ग्राम निगोह स्थित स्टेडियम में 03 व्यक्तियों को असलहा फैक्ट्री में अवैध असलहा बनाते हुए देखा गया। जिन्हे पुलिस टीम द्वारा दबिश देकर घेरकर अवैध असलहा बनाते समय पकड लिया गया। जिनके कब्जे 11 अवैध निर्मित असलहा व 02 अर्धनिर्मित अवैध असलहा व 19 कारतूस 315 व 12 बोर व अवैध असलहा बनाने के समस्त उपरकरणों सहित गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तारी एवं बरामदगी के संबंध में थाना इकदिल पर मु0अ0स0 45/2021 धारा 5/25 आर्म्स एक्ट अभियोग पंजीकृत किया गया ।

ये भी पढ़ें : किसान की दर्दनाक मौत: औरैया में मौत बन कर घूम रहे सांड, आए दिन हो रहे हादसे

पुलिस और क्राइम ब्रांच टीम ने की छापेमारी

अपर पुलिस अधीक्षक नगर प्रशांत कुमार ने बताया कि थाना इकदिल पुलिस और क्राइम ब्रांच टीम ने संयुक्त रूप से निगोह गांव में छापेमारी कर असलाह फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने फैक्ट्री से गिरोह के तीन शातिर सदस्यों को गिरफ्तार किया है। फैक्ट्री से पुलिस ने बने अधबने दर्जनों असलाह कारतूस समेत हथियार बनाने के उपकरण बरामद किए है। एसएसपी आकाश तोमर ने असलाह फैक्ट्री का खुलासा करने वाली टीम को पच्चीस हजार रुपये के नगद इनाम से पुरुस्कृत किया है।

पुलिस पूछताछ में अभियुक्त दशरथ सिहं ने बताया कि हम लोग अवैध तरीके से असलहा बनाने का काम करते है जिन्हे हमारे साथी गोविन्द मिश्रा व शिवम तिवारी जनपद व आसपास के जनपदों ग्राहक मिलने पर उचित दामों पर बेच देते है ।

रिपोर्ट- उवैश चौधरी

ये भी पढ़ें :बेटे से जुदाई बर्दाश्त नही कर सका पिता, गम में उठाया खौफनाक कदम

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story