×

पुलिस का तांड़व: CAA के विरोध में बैठी सैकड़ों महिलाओं पर बरसाया लाठी

मुस्लिम बाहुल्य इलाके में सैकड़ों की संख्या में महिलाएं अपने बच्चो को लेकर धरने पर बैठ गई थी देर रात होते होते हज़ारो में पहुँच गई थी संख्या। मौके पर जिले के आला अधिकारी और जनपद के पुलिस बल मौजूद थे।

SK Gautam
Published on: 22 Jan 2020 8:10 AM GMT
पुलिस का तांड़व: CAA के विरोध में बैठी सैकड़ों महिलाओं पर बरसाया लाठी
X

इटावा: दिल्ली के शाहीन बाग की तर्ज़ पर इटावा में CAA और NRC के विरोध में सड़क पर बैठी सैकड़ों महिलाओं को पुलिस ने जबरन धक्का मुक्की कर उठाया। तो वहीं महिलाओं के पास जमा भीड़ को दौड़ा दौड़ा कर पीटा। आज सुबह से ही मुस्लिम बाहुल्य इलाके में सैकड़ों की संख्या में महिलाएं अपने बच्चो को लेकर धरने पर बैठ गई थी देर रात होते होते हज़ारो में पहुँच गई थी संख्या। मौके पर जिले के आला अधिकारी और जनपद के पुलिस बल मौजूद थे।

भीड़ को हट जाने को कहा

इटावा के मुस्लिम बाहुल्य इलाके पचराह में कल दोपहर से NRC और CAA के विरोध में सैकड़ों मुस्लिम महिलाएं सड़क पर बैठ गई थी ।प्रशासन ने दोपहर से ही धारा-144 लगी होने का हवाला देते हुए भीड़ को हट जाने को कहा। लेकिन महिलाएं अपने छोटे छोटे बच्चों के साथ डटी रही। महिलाओं का कहना था कि जब सरकार के मंत्री इस कानून के पक्ष में भीड़ एकत्रित कर जुलूस निकाल कर धारा-144 का उलंघन कर सकते है तो हम शांतिपूर्ण तरीके से इसका विरोध तो कर सकते है।

ये भी देखें : यूपी में गंगा पार्क, गंगा मैदान, गंगा नर्सरी, गंगा तालाब स्थापित किए जाएगें

मौजूद लोगों पर जमकर लाठियां बरसाई

अंधेरा होते ही महिलाओं के आस पास पुरुषों की भीड़ जमा होने लगी। संख्या हज़ारो में पहुँच गई तब जाकर भीड़ को तितर बितर करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा और तब पुलिस ने सैकड़ों पर मौजूद लोगों पर जमकर लाठियां बरसाई। इसी के साथ साथ होटल दुकानों में घुस कर दुकानदारों के साथ की मारपीट व तोड़फोड़ उसके बाद धरने पर बैठी महिलाओं को सिटी मजिस्ट्रेट और एस डी एम की तरफ से समझाने की कोशिश की गई।

लेकिन बात बनता न देख महिलाओं को जबरदस्ती महिला पुलिस बल के द्वारा उठाया गया और जमकर पुलिस महिलओं छात्राओं से हुई नोकझोंक जिसके बाद अपने अपने घर को जाने वाली महिलाओं बुजुर्गों को गालियों में पुलिस ने अंधेरे का फायदा उठाकर उन पर लाठियां बरसाई इस दौरान जनपद का सारा फोर्स और आला अधिकारी स्तिथ पर नज़र बनाये हुए है।

ये भी देखें : ईरान का प्लान ट्रंप: बदला लेने के लिए अब डोनाल्ड पर ऐसे हमला कराएगा ये देश

SK Gautam

SK Gautam

Next Story