×

अखिलेश के शेर दहाड़ेंगे योगी के गढ़ में, इटावा से गोरखपुर जाएंगे पटौदी-मरियम

सफारी पार्क के दो शेरों को सीएम योगी के गृह जनपद में भेजने की तैयारी हुई शुरु। पूर्व सीएम अखिलेश यादव के ड्रीम प्रोजेक्ट माने जाने वाले इटावा लायन सफारी पार्क से गोरखपुर के चिड़ियाघर जाएंगे पटौदी और मरियम।

Ashiki
Published on: 26 Feb 2021 5:24 PM GMT
अखिलेश के शेर दहाड़ेंगे योगी के गढ़ में, इटावा से गोरखपुर जाएंगे पटौदी-मरियम
X
अखिलेश के शेर दहाड़ेंगे योगी के गढ़ में, इटावा से गोरखपुर जाएंगे पटौदी-मरियम

इटावा: सफारी पार्क के दो शेरों को सीएम योगी के गृह जनपद में भेजने की तैयारी हुई शुरु। पूर्व सीएम अखिलेश यादव के ड्रीम प्रोजेक्ट माने जाने वाले इटावा लायन सफारी पार्क से गोरखपुर के चिड़ियाघर जाएंगे पटौदी और मरियम। गोरखपुर के अशफाक उल्लाह खां चिड़ियाघर के लिए कल इटावा से भेजें जाएंगे शेर। सपाइयों ने प्रदेश सरकार पर कुंठित मनिष्कता का आरोप लगाते हुए कहा सरकार नहीं चाहती इटावा सफारी पार्क को शुरू करना।

ये भी पढ़ें: विंध्यवासिनी मंदिर पहुंचे मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, गैस के दामों के बढ़ने की बताई वजह

गोरखपुर के चिड़ियाघर जाएंगे पटौदी और मरियम

इटावा सफारी पार्क के शेर पटौदी और मरियम उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगीआदित्यनाथ के जिले गोरखपुर में निर्माणाधीन अशफाक उल्ला प्राणी उधान की शान बनेंगे। इन दोनो शेरो को कडी सुरक्षा के बीच सफारी के डाक्टर और कीपरो की टीम शाम 4 और 5 बजे के बीच गोरखपुर के लिए रवाना किया जायेगा।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/02/VID-20210226-WA0057.mp4"][/video]

25 सितंबर 2019 को जूनागढ़ से लाए शेर पटौदी और शेरनी मरियम को शनिवार को विशेष वाहन से गोरखपुर रवाना कर दिया जाएगा । वह वहां गोरखपुर चिड़ियाघर की शोभा बढ़ाएंगे ।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/02/VID-20210226-WA0056.mp4"][/video]

ये भी पढ़ें: कुशीनगरः बेटे की हकीकत जान उड़ गए परिवार के होश, सोच रहे थे दुबई गया कमाने

इटावा सफारी पार्क के निदेशक राजीव मिश्रा ने बताया कि लायन सफारी में 18 माह का वक्त गुजारने के बाद पटौदी और मरियम की जोड़ी को भेजा जा रहा है। वह गोरखपुर चिड़ियाघर के लिए ही यहां लाए गए थे। दोनों को सकुशल पहुंचाने के लिए एक डाक्टर, फारेस्टर, दो कीपर साथ भेजे जाएंगे।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/02/VID-20210226-WA0059.mp4"][/video]

इटावा से गोरखपुर शेर भेजे जाने को लेकर समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष गोपाल यादव कईयो तरह के सवाल खडा कर रहे है । उनका कहना है कि सफारी पार्क से शेरो को भेजा जाना उचित नही है जो शेर इटावा के लिए आये थे उनको इटावा ही रहना देना चाहिए था ।

रिपोर्ट- उवैश चौधरी, इटावा

Ashiki

Ashiki

Next Story