×

विंध्यवासिनी मंदिर पहुंचे मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, गैस के दामों के बढ़ने की बताई वजह

विंध्याचला स्थित माँ विंध्यवासनी मंदिर में दर्शन पूजन करने पहुचे केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ठंड में गैस के दाम बढ़ने के बयान पर दी। सफाई कहा यह अंतराष्टीय ट्रेंड है। ठंड में एलपीजी की डिमांड बढ़ जाती है।

Ashiki
Published on: 26 Feb 2021 5:04 PM GMT
विंध्यवासिनी मंदिर पहुंचे मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, गैस के दामों के बढ़ने की बताई वजह
X
विंध्यवासिनी मंदिर पहुंचे मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, गैस के दामों के बढ़ने की बताई वजह

मीरजापुर: विंध्याचला स्थित माँ विंध्यवासनी मंदिर में दर्शन पूजन करने पहुचे केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ठंड में गैस के दाम बढ़ने के बयान पर दी। सफाई कहा यह अंतराष्टीय ट्रेंड है। ठंड में एलपीजी की डिमांड बढ़ जाती है। हर साल नवंबर, दिसंबर, जनवरी फरवरी में एलपीजी की प्राइज बढ़ जाती है।जैसे डिमांड घटेगा प्राइज में कमी होगी। हम तेल उत्पादक देशों पर दबाव बना रहे है।

ये भी पढ़ें: मीरजापुर में बोले अखिलेश यादव, प्रदेश सरकार सभी मोर्चों पर फेल

यह अंतराष्टीय ट्रेंड है...

उनका कहना था कि यह अंतराष्टीय ट्रेंड है एलपीजी की डिमांड ठंड में बढ़ जाती है। एलपीजी की डिमांड विंटर्स में बढ़ जाती है यह पहली बार नहीं हुआ है हर एक साल नवंबर, दिसंबर, जनवरी-फरवरी में इन दिनों में एलपीजी की प्राइस बढ़ जाती है इस बार भी बड़ी है जब सर्दी धीरे-धीरे घटेगी डिमांड उसका घटेगा उसकी प्राइस में कमी होगी यह इसी साल की नहीं है किसी को समझ में नहीं आया तो यह अलग बात है।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/02/WhatsApp-Video-2021-02-26-at-21.08.23.mp4"][/video]

ये भी पढ़ें: कुशीनगरः बेटे की हकीकत जान उड़ गए परिवार के होश, सोच रहे थे दुबई गया कमाने

कोई विवाद नहीं है मैं सच ही तो बोल रहा हूं 2020 में देखें 19 में देखिए 12 का देखिए 9 का देखिए सारे समय में सर्दी में ऊर्जा की खपत ज्यादा होती है विशेषकर जो घरेलू ऊर्जा है। डोमेस्टिक को किंग गर्म पानी ज्यादा लगता है ठंडा में गैस की खपत होती है उस समय डिमांड बढ़ जाती है मैं तो ऐसे ही नहीं कह रहा हूं या तथ्य है हमारी आवश्यकता के 85 प्रतिशत हमको आयात करना पड़ता है हमारे यहां उत्पादन नहीं करता यह प्रोडक्ट हमें लगता है कि इन दिनों में उत्पादन कार्य देशों ने उत्पादन कम किया है। हम उन्हीं को समझा रहे हैं आपको उत्पादन बढ़ाना पड़ेगा।

रिपोर्ट: बृजेन्द्र दुबे

Ashiki

Ashiki

Next Story