×

Etawah News: युवक को नग्न कर घुमाने के मामले में चार को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Etawah News: इटावा जिले के इकदिल थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम मानिकपुर विशु में एक युवक को नग्न कर गांव में घुमाने का मामला सामने आया था। आरोप है कि युवक के साथ उसी के गांव में रहने वाले दबंगों ने इस हरकत को अंजाम दिया था।

Ashraf Ansari
Published on: 17 May 2023 4:58 PM GMT
Etawah News: युवक को नग्न कर घुमाने के मामले में चार को पुलिस ने किया गिरफ्तार
X
पुलिस के गिरफ्त में आरोपी (Pic: Newstrack)

Etawah News: यूपी के इटावा में एक युवक को नग्न कर घुमाने के मामले में पुलिस ने एक्शन लिया है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो का संज्ञान लेते हुए पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है। इटावा जिले के इकदिल थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम मानिकपुर विशु में एक युवक को नग्न कर गांव में घुमाने का मामला सामने आया था। आरोप है कि युवक के साथ उसी के गांव में रहने वाले दबंगों ने इस हरकत को अंजाम दिया था। उसे मारापीटा गया था। कहा जा रहा था कि युवक का गांव की किसी युवती के साथ प्रेम-प्रसंग का मामला है। मानवाधिकारों की धज्जियां उड़ाने वाले इस मामले को एसएसपी ने गंभीरता से लिया। मानिकपुर विशु में रहने वाले सुनील कुमार के द्वारा थाने में एक शिकायत पत्र दिया गया था, जिसमें बताया गया था कि गांव के ही कुछ लोगों ने उनके बेटे के साथ मारपीट की गई। नग्न अवस्था में उसको पूरे गांव में घुमाया गया। जिससे बेटे की पूरे गांव में बदनामी हुई और उसे गंभीर चोटें आई। पीड़ित की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया।

एसएसपी ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने इस मामले में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने बताया कि एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिसमें एक युवक के साथ मारपीट और अभद्रता की गई थी। इसको लेकर मामले को गंभीरता से लिया गया और आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

मानवाधिकार हनन पर संगठनों की चुप्पी

तालिबानी अंदाज में युवक को नग्न कर गांव भर में घुमाए जाने का मामला मानवाधिकारों के गंभीर हनन की श्रेणी में आता है, लेकिन इसे महज एक मारपीट की घटना की तरह दफन किए जाने का प्रयास किया जा रहा है। मानवाधिकारों का दम भरने वाले तमाम संगठन इस मामले को लेकर संदेहास्पद चुप्पी साधे हुए हैं। जानकारों का कहना है कि इस तरह के मामलों से पुलिस, प्रशासन और शासन तक की कार्यशैली पर सवालिया निशान लगता है।

Ashraf Ansari

Ashraf Ansari

Next Story