×

Etawah News: लॉयन सफारी में शेरनी के शावकों की मौत पर सपा ने खोला मोर्चा, योगी सरकार पर लगाए ये आरोप

Etawah News: यूपी के इटावा में सफारी पार्क में तीन शावकों की मौत हो जाने के बाद समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष गोपाल यादव ने जिलाधिकारी को एक ज्ञापन पत्र सौंपकर सफारी पार्क के जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

Ashraf Ansari
Published on: 12 July 2023 5:46 PM GMT
Etawah News: लॉयन सफारी में शेरनी के शावकों की मौत पर सपा ने खोला मोर्चा, योगी सरकार पर लगाए ये आरोप
X
लॉयन सफारी में शेरनी के शावकों की मौत पर सपा ने खोला मोर्चा, योगी सरकार पर लगाए ये आरोप : Photo- Newstrack

Etawah News: यूपी के इटावा में सफारी पार्क में तीन शावकों की मौत हो जाने के बाद समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष गोपाल यादव ने जिलाधिकारी को एक ज्ञापन पत्र सौंपकर सफारी पार्क के जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इटावा में बना सफारी पार्क स्वर्गीय मुलायम सिंह का ड्रीम प्रोजेक्ट रहा है। सफारी पार्क में शेर, हिरण से लेकर अन्य जानवर मौजूद हैं। लेकिन सफारी पार्क में उस समय सन्नाटा छा गया, जब एक शेरनी ने पांच बच्चों को जन्म दिया, जिनमें से तीन बच्चों की मौत हो गई। इसकी जानकारी को सफारी पार्क में छुपा लिया गया लेकिन यह जानकारी जैसे ही उजागर हुई। वैसे ही सपा के जिला अध्यक्ष गोपाल यादव ने सफारी पार्क के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने को लेकर जिलाधिकारी को ज्ञापन पत्र दिया और कार्रवाई की मांग की।

सफारी पार्क प्रशासन और प्रदेश सरकार पर साधा निशाना

जिलाधिकारी को ज्ञापन पत्र देने पहुंचे सपा के जिलाध्यक्ष गोपाल यादव ने मीडिया से बातचीत करते हुए सीधे-सीधे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हमारे सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के द्वारा इटावा में अंतरराष्ट्रीय लायन सफारी को बनाकर तैयार किया गया था। जिससे इटावा एक अलग ही पहचान के नाम पर जाना जाए, लेकिन यहां पर जब से योगी सरकार बनी है। तब से सरकार ने लायन सफारी की ओर ध्यान देना बंद कर दिया है। वहीं सफारी पार्क में मौजूद जिम्मेदार अधिकारी भी अपनी लापरवाही से बाज नहीं आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि 6 जुलाई को शेरनी सोना ने 5 शावको को जन्म दिया था। लेकिन सफारी पार्क की तरफ से जानकारी दी गई थी कि सोना ने एक शावक को जन्म दिया। बाद में पता चला कि 3 शावकां की मौत हो चुकी है तो इस पर सवाल सीधा उठता है कि सफारी पार्क के जिम्मेदार अधिकारियों ने छुपाने का काम क्यों किया। ऐसी लापरवाही क्यों बरती जिससे तीन शावकों की मौत हुई है।

एसडीएम ने दी ये जानकारी

सपा जिलाध्यक्ष गोपाल यादव के द्वारा जिलाधिकारी के नाम एसडीएम को दिए गए ज्ञापन को लेकर एसडीएम विक्रम राघव ने बताया कि सपा जिलाध्यक्ष के द्वारा लायन सफारी में तीन शावकों की मौत को लेकर ज्ञापन पत्र दिया है। पूरे मामले को गंभीरता से लिया जा रहा है। जांच पड़ताल की जा रही है और आगे उचित भी कार्रवाई होगी।

इटावा में करंट की चपेट में आकर दो मासूम बच्चों की गई जान, परिवार में मचा कोहराम

Etawah News: यूपी के इटावा में करंट की चपेट में आने से दो मासूम बच्चों की मौत हो गई जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों बच्चों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा और जांच पड़ताल शुरू की।

घर के बाहर खेलते समय दोनों बच्चों को लगा करंट

घटना भरथना थाना क्षेत्र के अंतर्गत नगला यादवान की है। जहां पर सात साल का लड़का और तीन साल की लड़की घर के बाहर खेल रहे थे। तभी अचानक से बिजली के नंगे तारों की चपेट में दोनों बच्चे आ गए। जिससे वह बुरी तरीके से झुलस गए। जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां पर डॉक्टरों ने दोनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया। इस घटना के बारे में ग्राम प्रधान ने बताया कि तकरीबन शाम चार बजे ये घटना हुई। दोनों बच्चों की मौत के बाद से परिवार के लोग रो-रोकर बेहाल हैं। जिन बच्चों को वह गोदी में खिलाते थे, अब वह बच्चे उनके पास नहीं रहे। मासूमों की मौत से पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है।

Ashraf Ansari

Ashraf Ansari

Next Story